Advertisement
09 March 2022

यूपी चुनाव: नतीजों से पहले चुनाव आयोग पहुंची भाजपा, धर्मेंद्र प्रधान बोले- हार के डर से हताश हैं अखिलेश यादव

ट्विटर

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की अगुआई में भाजपा का प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग पहुंचा। इस दौरान धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि चुनाव में हार के डर से अखिलेश यादव आपा खो रहे हैं और हताश दिख रहे हैं।

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि उन्होंने संविधानिक प्रक्रिया और अधिकारियों को चुनौती देने की कोशिश की। अखिलेश यादव जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं, वह धमकी की तरह है। वह लोकतंत्र के लिए खतरनाक है।

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि सभी को सच पता है कि वाराणसी में क्या हुआ था। ईवीएम सभी पार्टियों के प्रतिनिधियों के हस्ताक्षर के बाद स्ट्रॉंग रूम में रखी गई हैं। ईवीएम की निगरानी सीसीटीवी से हो रही है। चुनाव आयोग किसी भी मुद्दे पर संज्ञान लेने के लिए स्वतंत्र है।

Advertisement

नतीजों से पहले यूपी में ईवीएम को लेकर हंगामा मच गया है। वाराणसी सहित कई जगह विपक्ष ने ईवीएम बदलने के आरोप लगाए। उधर ईवीएम को बदलने को लेकर अखिलेश यादव ने काफी गंभीर सवाल उठाए। साथ ही उन्होंने ईवीएम की रखवाली के लिए कार्यकर्ताओं से कहा कि वे लगातार मतगणना स्थल पर बने रहें और निगरानी करते रहें।

 

बता दें कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि एग्जिट पोल इसलिए ऐसा दिखा रहे हैं ताकि वोटों की चोरी को छुपाया जा सके। प्रमुख सचिव जिले के डीएम पर दबाव डाल रहे हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि ये लोकतंत्र का आखिरी चुनाव है. सभी नागरिकों को लोकतंत्र बचाने के लिए साथ आना चाहिए। सच्चे अधिकारी और पुलिस के लोग भी लोकतंत्र बचाने के लिए आगे आएं. क्योंकि अगर इस बार लोकतंत्र नहीं बचा तो इसके बाद जनता को क्रांति ही करनी पड़ेगी।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uttar Pradesh Election, UP Poll, Election Commission, BJP, EVM, Dharmendra Pradhan, Akhilesh Yadav, Election Result
OUTLOOK 09 March, 2022
Advertisement