Advertisement
02 January 2017

चुनाव प्रतीक साइकिल को बचाने दिल्ली में जुटने लगे मुलायम के वफादार

google

अखिलेश के खेमे द्वारा पार्टी से निष्कासित किए गए शिवपाल सिंह यादव और अमर सिंह यह सुनिश्चित करने की रणनीति बनाने के लिए दिल्ली पहुंचे कि राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले साइकिल चुनाव प्रतीक मुलायम के पास ही रहे। राज्य में चुनाव की घोषणा कभी भी हो सकती है।

अमर सिंह ने लंदन से लौटने के बाद संवाददाताओं से कहा, मैं मुलायम सिंह यादव के साथ था और रहूंगा। मैं एक नायक था लेकिन उनके लिए मैं अब खलनायक बनने को तैयार हूं। अखिलेश खेमे द्वारा पार्टी से निकाले जाने के बारे में पूछे जाने पर अमर ने कहा कि वह तभी दु:खी होंगे, जब मुलायम उनके खिलाफ कुछ कहेंगे।

अमर ने कहा, एक बार मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि अमर सिंह हमारे दल में नहीं लेकिन दिल में है। यदि मुलायम सिंह यादव मुुझे अपने दिल से निकाल देते हैं तो यह दु:खदायी होगा। मेरे लिए पार्टी अहम नहीं है।

Advertisement

उन्होंने कुछ नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा, मैंने हाथ जोड़कर राज्यसभा में सीट देने का अनुरोध करने वाले अन्य नेताओं की तरह पार्टी से कभी राज्यसभा सीट नहीं मांगी।

इस बीच शिवपाल ने कहा कि वह मुलायम के साथ बने रहेंगे। शिवपाल को भी अखिलेश खेमे ने सपा की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रमुख पद से हटा दिया है। उन्होंने दिल्ली पहुंचने पर कहा, मैं आखिरी सांस तक मुलायम के साथ रहूंगा। भाषा एजेंसी 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: सपा, मुलायम, अमर सिंह, साइकिल, चुनाव प्रतीक, sp, mulayam, amar singh, cycle, election
OUTLOOK 02 January, 2017
Advertisement