Advertisement
03 January 2023

तेजस्वी यादव ने बिहार के सीएम के खिलाफ राजद विधायक की टिप्पणी पर जताई आपत्ति, कहा- यह भाजपा का समर्थन करने जैसा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ राजद विधायक सुधाकर सिंह की आपत्तिजनक टिप्पणी पर कड़ा ऐतराज जताते हुए पार्टी नेता और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मंगलवार को कहा कि राजद की टिप्पणी 'अस्वीकार्य' है और भाजपा का समर्थन करने के समान है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि मामला राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के संज्ञान में लाया गया है। सोमवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए, पूर्व कृषि मंत्री सिंह ने नीतीश कुमार की तुलना 'शिखंडी' - महाभारत में एक किन्नर चरित्र - से की और कहा कि उनकी अपनी कोई स्थिति नहीं है।

उन्होंने कहा, “बिहार में महागठबंधन सरकार का नेतृत्व करने वाले व्यक्ति के खिलाफ इस तरह की टिप्पणी करना केवल भाजपा और उसकी नीतियों का समर्थन करना है। उन्होंने मुख्यमंत्री के बारे में जो कुछ भी कहा है वह बेहद आपत्तिजनक है।'

Advertisement

यह पूछे जाने पर कि क्या पार्टी सिंह के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगी, उन्होंने कहा, 'मामला गंभीर है। इसलिए इसे पार्टी सुप्रीमो के संज्ञान में लाया गया है। तेजस्वी यादव ने कहा कि पार्टी नेताओं को ऐसे बयान देने से बचने की सलाह दी जाती है।

सिंह ने मांग की थी कि कुमार जिन्होंने "राज्य के लिए कुछ भी महान नहीं किया है" तुरंत पद छोड़ दें और तेजस्वी यादव को सीएम पद की पेशकश करें। “उन्हें (कुमार) बिल्कुल भी याद नहीं किया जाएगा। वह 'शिखंडी' की तरह हैं, जिसकी अपनी कोई हैसियत नहीं है," राजद विधायक ने कहा था।

सिंह ने अक्टूबर 2022 में राज्य के कृषि मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था, जब उन्होंने कुमार को विभाग में भ्रष्टाचार के खिलाफ बार-बार नाराजगी जताते हुए गलत तरीके से परेशान किया था।

राजद और कुमार की जद (यू) के नेता पहले ही टिप्पणियों के लिए सिंह की आलोचना कर चुके हैं।

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा के इस आरोप पर कि बिहार में 'जंगल राज' लौट आया है, तेजस्वी यादव ने कहा, 'बिहार में नड्डा को कौन जानता है? उनके (भाजपा) पास कहने के लिए और कुछ नहीं है। लोग पहले ही बिहार में भाजपा को खारिज कर चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 03 January, 2023
Advertisement