Advertisement
25 March 2016

विधानसभा चुनाव के लिए सपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

गूगल

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से अपनी गंभीरता दिखाते हुए सपा ने शुक्रवार को 143 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। पार्टी के प्रांतीय प्रवक्ता एवं महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने लखनउ में पहली सूची जारी करते हुए 143 सीटों पर पार्टी के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी। उन्होंने बताया कि पार्टी ने विधानसभा की 403 में से 143 उन सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं जहां फिलहाल उसके विधायक नहीं हैं। घोषित प्रत्याशियों में 27 मुसलमान 16 यादव और 12 महिलाएं शामिल हैं।

 

यादव ने कहा कि सपा ने पिछले विधानसभा चुनाव में गंवाई गई सीटों पर प्रत्याशियों की सबसे पहले इसलिए घोषणा की गई है, ताकि उम्मीदवारों को तैयारी के लिए ज्यादा से ज्यादा समय मिल सके। इन 143 में से 21 सीटें सुरक्षित श्रेणी की हैं। मुख्य विपक्षी दल बसपा राज्य विधानसभा की 403 में से ज्यादातर सीटों पर अपने उम्मीदवार पहले ही घोषित कर चुकी है। संसदीय कार्य मंत्री आजम खां द्वारा गत छह मार्च को विधानसभा में दिए गए कथित विवादित बयान पर राज्यपाल राम नाईक के तल्ख रवैये के बारे में पूछे गए एक सवाल पर यादव ने कहा कि नाईक एक संवैधानिक पद पर बैठे हैं और उन्हें ऐसी चीजों से बचना चाहिए।

Advertisement

 

सपा ने बेहट सीट से उमर अली खां को टिकट दिया है। खां राज्य सरकार पर हमलावर हो चुके दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना अहमद बुखारी के दामाद हैं। इसके अलावा पार्टी ने पीस पार्टी के मौजूदा विधायक अनीसउर्रहमान को कांठ सीट से और निर्दलीय विधायक विजय सिंह को फर्रखाबाद से टिकट दिया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: उत्तर प्रदेश, विधानसभा चुनाव, सुगबुगाहट, सत्तारूढ़, समाजवादी पार्टी, उम्मीदवार, प्रांतीय प्रवक्ता, महासचिव, शिवपाल सिंह यादव, बसपा, संसदीय कार्य मंत्री, आजम खां, विवादित बयान, राज्यपाल, राम नाईक
OUTLOOK 25 March, 2016
Advertisement