Advertisement
22 November 2016

नोटबंदी कर सरकार ने भूख-महंगाई-बेरोजगारी से ध्‍यान भटका दिया : शिवसेना

google

शिवसेना ने देश में वित्तीय आपातकाल की टिप्पणी करने वाले राकांपा प्रमुख शरद पवार पर भी निशाना साधा और कहा कि उन्हें यह टिप्पणी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में :हाल ही में वे पुणे में एक कार्यक्रम के दौरान उनसे मिले थे: तब करनी चाहिए थी।

शिवसेना के मुखपत्र सामना के संपादकीय में कहा गया, नोटबंदी के फैसले के कारण सरकार लोगों का ध्यान भूख, मुद्रास्फीति, बेरोजगारी और आतंकवाद जैसे मुद्दों से भटकाने में कामयाब रही है। सरकार बड़ी ही सफलतापूर्वक लोगों के ध्यान से महत्वपूर्ण राष्‍ट्रीय मुद्दे भुला रही है।

राजग के गठबंधन सहयोगी ने कहा, पैसे बदलने के लिए कोई भी बड़ी मछली कतार में खड़ी नहीं देखी गई। इसका मतलब यह है कि वास्तविक काला धन अभी तक बाहर आया ही नहीं और मोदी के दोस्तों :उनके फैसले के समर्थक: को यह स्वीकार करना ही होगा।

Advertisement

इसमें कहा गया है कि दूसरों के खातों में पैसा जमा करने वालों को सात साल के लिए जेल में डालने के बजाए सरकार को उन्हें उम्रकैद देनी चाहिए।

शिवसेना ने कहा कि वर्तमान स्थिति के लिए पवार भी उतने ही जिम्मेदार हैं क्योंकि मोदी ने सार्वजनिक तौर पर यह कहा है कि उन्होंने राजनीति का पाठ उन्हीं से सीखा है। गत 13 नवंबर को मोदी ने राजनीति में 50 साल की नाबाद पारी पूरी करने के लिए पवार की प्रशंसा की थी। भाषा एजेंसी 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: नोटबंदी, भाजपा, शिवसेना, काला धन, बेरोजगारी, black money, shiv sena, bjp
OUTLOOK 22 November, 2016
Advertisement