Advertisement
06 December 2020

शरद पवार बोले, केंद्र सरकार किसानों के विरोध को गंभीरता से ले, गतिरोध खत्म करे

FILE PHOTO

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने रविवार को केंद्र सरकार से कहा कि वह किसानों के प्रदर्शन को गंभीरता से ले। अगर  गतिरोध जारी रहता है तो आंदोलन केवल दिल्ली तक सीमित नहीं रहेगा और देशभर में फैल जाएगा। उन्होंने कहा कि जब किसान सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं तो इसे गंभीरता से लिया जाना चाहिए।

एननसीपी नेता ने कहा कि लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो रहा है। उम्मीद है कि सरकार को अक्ल आएगी और वह मुद्दे के समाधान के लिए संज्ञान लेगी।

उन्होंने कहा कि पंजाब और हरियाणा के किसानों का देश की कृषि और खाद्यान्न में सर्वाधिक योगदान है। इन राज्यों के किसान न सिर्फ हमारा पेट भरते हैं, बल्कि वे भारत की खाद्य अनाज आपूर्ति, खासकर एक दर्जन से अधिक देशों को चावल और गेहूं की आपूर्ति में बड़े आपूर्तिकर्ता भी हैं।

Advertisement

शरद पवार ने कहा कि जब तीनों कृषि विधेयक संसद में लाए गए तब भाजपा को छोड़कर सभी दलों ने कहा था कि विधेयकों को जल्दबाजी में पारित नहीं किया जाना चाहिए और इन विधेयकों पर चर्चा कराने तथा प्रवर समिति को भेजे जाने की मांग की थी  लेकिन तब सरकार ने नहीं सुनी और अब उसे नतीजे भुगतने होंगे।

बता दे कि नए कृषि कानूनों के विरोध किसान दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने आठ दिसंबर को ‘भारत बंद' का आह्वान किया है। किसानों और केंद्र के बीच कई दौर की वार्ता के बावजूद मुद्दे का समाधान नहीं निकल पाया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 06 December, 2020
Advertisement