Advertisement
18 July 2020

बीजेपी के CBI जांच की मांग पर बोली कांग्रेस, स्वीकार कर लिया कि राजस्थान में उसने खरीद-फरोख्त की

पीटीआइ

कांग्रेस ने राजस्थान में ऑडियो क्लिप मामले की बीजेपी द्वारा सीबीआई जांच की मांग किए जाने के बाद शनिवार को कहा कि केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी ने खुलकर स्वीकार कर लिया कि उसने अशोक गहलोत सरकार को अस्थिर करने के लिए विधायकों की खरीद-फरोख्त की।

पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने यह भी कहा कि कांग्रेस के दरवाजे आज भी पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और बागी विधायकों के लिए खुले हैं। उन्होंने डिजिटल संवाददाता सम्मेलन में कहा, ”राजस्थान में लोकतंत्र की हत्या के प्रयासों का खुला खेल पिछले कुछ दिनों से जाहिर हो रहा था। आज भाजपा ने स्वीकार कर लिया कि खरीद-फरोख्त हुई, लोकतंत्र की हत्या हुई और संविधान को कुचला गया। उन्हें आपत्ति सिर्फ इस बात की है कि जब यह सब हो रहा था तो रिकॉर्डिंग क्यों हुई?”

कांग्रेस प्रवक्‍ता ने दावा किया, ”यह भी स्पष्ट हो गया है कि चोर डरा हुआ है। चोर को पता है कि इस प्रकरण में कई बड़े नेता फंसने वाले हैं।” पार्टी प्रवक्ता ने कहा, "चोर मान रहा है कि उसने चोरी की। वह सिर्फ यह जानना चाहता है कि जब वह चोरी कर रहा था तो जो कैमरे लगे थे, तो क्या वो कानूनी रूप से लगे थे?"

Advertisement

भाजपा ने की सीबीआई जांच की मांग

बता दें कि राजस्थान में सरकार गिराने एवं पार्टी तोड़ने का प्रयास करने के कांग्रेस के आरोपों को खारिज करते हुए बीजेपी ने शनिवार को इस घटनाक्रम को झूठ और फरेब की कथा करार दिया। पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि सारा षड्यंत्र उन्हीं (कांग्रेस) के घर में रचा जा रहा था और संवैधानिक प्रावधानों को ताक पर रखकर फोन टैंपिंग किए जाने सहित विभिन्न प्रकरण की सीबीआई से जांच कराई जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें-  राजस्थान में फोन टैपिंग का मुद्दा गर्माया, बीजेपी ने की सीबीआई जांच की मांग, पूछे सवाल

 

खेड़ा ने आरोप लगाया, ”इतिहास में पहली बार है कि जांच की एक सरकारी प्रक्रिया को रोकने के लिए भाजपा खुलकर सामने आई और मानेसर के एक होटल में मौजूद कांग्रेस के विधायकों की आवाज के नमूने नहीं लेने दिया गया।” उन्होंने सवाल किया, ”पायलट जी, एक तरफ अदालत में आप साबित कर रहे हैं कि आप कांग्रेस का हिस्सा हैं और दूसरी तरफ आप भाजपा के संरक्षण में हरियाणा में क्यों बैठे हैं?”

एक सवाल के जवाब में कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, ”कांग्रेस ने खुले मन से पायलट जी और उन विधायकों के लिए अपने दरवाजे खुले रखे हैं, जो भाजपा की जाल में फंसे हुए नजर आ रहे हैं।”

ये भी पढें- राजस्‍थान ऑडियो क्लिप मामला: बीजेपी ने सुरजेवाला सहित कई कांग्रेस नेताओं के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राजस्थान संकट, सीएम अशोक गहलोत, सचिन पायलट, बीजेपी, सीबीआई जांच, कांग्रेस, राजस्थान, खरीद-फरोख्त, Rajasthan Crisis, 'BJP', Demand, CBI Probe, Audio Tapes, Admission, Horse-trading
OUTLOOK 18 July, 2020
Advertisement