Advertisement
01 June 2015

कश्मीर में फहराते रहेंगे पाकिस्तान के झंडे: गिलानी

outlookindia.com

श्रीनगर। कट्टरपंथी हुर्रियत कांफ्रेंस के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी ने अपने आवास पर एक समारोह में कहा, पाकिस्तानी झंडे फहराए गए हैं (कश्मीर में) और इंशाअल्लाह भविष्य में भी फहराए जाएंगे क्योंकि पाकिस्तान हमारा पड़ोसी और शुभचिंतक है। इस वर्ष 15 अप्रैल से कश्मीर में कई अलगाववादी रैलियों में पाकिस्तानी झंडे फहराए गए थे, जिस पर विपक्षी दलों ने राज्य सरकार की कड़ी आलोचना की थी। गौरतलब है कि कुछ ही दिन पहले भारत के गृह मंत्री राजनाथ सिंह पाकिस्‍तानी झंडे फहराने वाले लोगों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी थी। 

पहली घटना 15 अप्रैल को हुई जब दिल्ली से लौटने पर गिलानी के स्वागत में हुर्रियत की तरफ से आयोजित रैली में पाकिस्तानी झंडे फहराए गए। राज्य सरकार ने इसके जवाब में मसर्रत आलम को गिरफ्तार कर लिया और उस पर लोक सुरक्षा कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया। गिलानी ने कहा कि कश्मीर के लोगों ने भारत का बुरा नहीं चाहा बल्कि देश को अपना ईश्वर बना लिया। अलगाववादी नेता गिलानी ने कहा है कि घाटी में पाकिस्‍तान के झंडे 1947 से फहराए जा रहे हैं और ऐसा आगे भी होता रहेगा। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कश्‍मीर, पाकिस्‍तानी झंडे, सैयद अली शाह गिलानी, हुर्रियत कांफ्रेंस, अलगाववादी नेता, Pakistan flags, Kashmir, Syed Ali Shah Geelani, Hurriyat chairman
OUTLOOK 01 June, 2015
Advertisement