Advertisement
08 September 2022

2024 में बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने के लिए एकजुट होगा विपक्ष: ममता बनर्जी

ANI

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि वह और उनके पड़ोसी बिहार और झारखंड के समकक्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए कई अन्य विपक्षी दलों के साथ हाथ मिलाएंगे। पार्टी के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो, बनर्जी ने दावा किया कि भाजपा अपने अहंकार और लोगों के गुस्से के कारण हार का सामना करेगी।

ममता बनर्जी ने कहा, “मैं, नीतीश कुमार, हेमंत सोरेन और कई अन्य लोग 2024 में एक साथ आएंगे। सभी विपक्षी दल भाजपा को हराने के लिए हाथ मिलाएंगे। एक तरफ हम सब होंगे और दूसरी तरफ बीजेपी। भाजपा का 300 सीटों का अहंकार उसकी दासता होगी। 2024 में 'खेला होबे' होगा।" 'खेला होबे' (खेल जारी है) पिछले साल हाई-ऑक्टेन विधानसभा चुनावों के दौरान टीएमसी की लड़ाई का नारा था, जिसमें पार्टी ने भाजपा को हराकर लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी की।

बनर्जी ने दावा किया कि "हाल ही में बंगाल पुलिस द्वारा झारखंड के विधायकों को नकदी की भीड़ के साथ गिरफ्तार करने" ने पड़ोसी राज्य में खरीद-फरोख्त को रोक दिया और हेमंत सोरेन सरकार को गिरने से रोक दिया।

Advertisement

झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों को 30 जुलाई को पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के पंचला में उनके वाहन को रोकने के बाद गिरफ्तार किया गया था और कार में लगभग 49 लाख रुपये नकद पाए गए थे। उन्होंने दावा किया कि पैसा उनके राज्य में एक आदिवासी त्योहार के लिए साड़ी खरीदने के लिए था।

कांग्रेस, जो झारखंड में झामुमो के नेतृत्व वाली सरकार का एक हिस्सा है, ने दावा किया है कि भाजपा विधायकों को 10-10 करोड़ रुपये और मंत्री पद की पेशकश करके हेमंत सोरेन सरकार को गिराने की कोशिश कर रही थी।

उन्होंने कहा, “भाजपा को लगता है कि वे हमें सीबीआई और ईडी से धमकी दे सकते हैं। जितना अधिक वे इस तरह के हथकंडे अपनाएंगे, उतना ही वे अगले साल के पंचायत चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनावों में हार के करीब पहुंचेंगे ”

उन्होंने विभिन्न मामलों में केंद्रीय एजेंसियों द्वारा वरिष्ठ नेताओं पार्थ चटर्जी और अनुब्रत मंडल की गिरफ्तारी के बाद उनके और उनकी पार्टी के नेताओं के खिलाफ कथित रूप से दुर्भावनापूर्ण अभियान चलाने के लिए विपक्ष, विशेष रूप से भाजपा और मीडिया के एक वर्ग की आलोचना की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 08 September, 2022
Advertisement