Advertisement
28 February 2016

भ्रष्टाचार समाप्त करने की दवाई सिर्फ हमारे पास: केजरीवाल

twitter/AAP

पंजाब के आगामी चुनाव के लिए अपनी पार्टी की स्थिति मजबूत करने के उद्देश्य से दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल लगातार राज्य का दौरा कर रहे हैं। अपने दौरे के दौरान रविवार को जालंधर पहुंचे केजरीवाल ने उद्योगपतियों और व्यापारियों के साथ एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा, मैं पिछले चार दिन से पंजाब में हूं। जहां कही भी गया हूं, भ्रष्टाचार की सूचना मिली है। मौजूदा सरकार में भ्रष्टाचार अपने चरम पर है और सरकारी भ्रष्टाचार ने प्रदेश को पिछड़ा बना दिया है। उन्होंने कहा, भ्रष्टाचार को जड़ से मिटाने की दवाई केवल हमारे पास है। पंजाब से भ्रष्टाचार को केवल हम ही मिटा सकते हैं। दिल्ली इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है। हमने 49 दिन की सरकार में ही भ्रष्टाचार को समाप्त कर दिया था और यही वजह है कि वहां की जनता ने हमें पूरा सहयोग दिया और 69 में से 67 सीटों पर जीत हासिल हुई।

 

केजरीवाल ने कहा, उद्योग धंधों में अग्रणी रहने वाला पंजाब आज पिछड़ गया है। उद्योग धंधे यहां से दूसरे राज्यों में जा रहे हैं। मैं आपको आश्वासन देता हूं कि हमारी सरकार बनने पर उद्योग धंधों से संबंधित कोई भी नीति बनेगी तो आप सबकी मंजूरी के बाद ही बनेगी। आप लोग इसके लिए एक ब्लूप्रिंट तैयार करें और हमें भेजें क्योंकि हमें यहां के उद्योग धंधों के समक्ष आने वाली चुनौतियों को ही समधान नहीं करना है बल्कि इसे दोबारा बहुत उंचाई तक ले जाना है और प्रदेश को निवेश के लिए एक बेहतर राज्य बनाना है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दावा किया, पिछले चार दिनों से मैं पंजाब में घूम रहा हूं और इस दौरान मैं पंजाब को जितना जान गया हूं उतना बादल, उनके बेटे और कैप्टन अमरिंदर भी राज्य को अथवा यहां की समस्याओं को नहीं जानते होंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि इस सरकार की नियत नशा रोकने की नहीं है क्योंकि पुलिस, प्रशासन और स्थानीय नेताओं के आपसी सांठगांठ से ही नशा फैल रहा है। जब हमारी सरकार बनेगी तो आपूर्ति चेन को तोड़कर हम तीन-चार महीने में इसे समाप्त कर देंगे।

Advertisement

 

इससे पहले अग्रवाल समाज के साथ एक होटल में बैठक के दौरान युवा कांग्रेस के नेताओं ने उन्हें काला झंडा दिखाया तथा केजरीवाल के विरोध में नारे लगाए। बाद में पुलिस ने उन लोगों को भगा दिया। इस दौरान अग्रवाल समाज को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, आप मुझे तन-मन और धन से सहयोग दीजिए। मैं आपको एक बेहतर, रहने लायक, भ्रष्टाचार मुक्त और सुंदर प्रशासन दूंगा तथा ऐसी नीति लेकर आउंगा जो आम लोगों के अनुकूल हो। इससे पहले उन्होंने कहा कि पंजाब उजड़ चुका है, आवाम परेशान है और बदलाव चाहती है। उनकी पार्टी ने लोगों को एक बेहतर विकल्प का मौका दिया है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पंजाब, मृतप्राय, उद्योग-धंधे, अरविंद केजरीवाल, जालंध, भ्रष्टाचार, दवाई, आम आदमी पार्टी, दिल्ली, मुख्यमंत्री, सुखबीर बादल, प्रकाश सिंह बादल, राजनीति, चुनाव
OUTLOOK 28 February, 2016
Advertisement