Advertisement
01 November 2021

ममता के तीखे बोल पर कांग्रेस नेता ने याद दिलाया 'पुराना रिश्ता', कहा- 'याद कीजिए BJP के साथ गठबंधन किसने किया था?'

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और कांग्रेस में सियासी जुबानी जंग तेज होती जा रही है। ममता बनर्जी के कांग्रेस पर हमले के बाद कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी उस पार्टी की आलोचना कर रही हैं जिसने हमेशा उनका समर्थन किया। यह देखकर हैरानी होती है कि वह 'बीजेपी के एजेंट' के तौर पर काम रही हैं।

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, पश्चिम बंगाल कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा कि वह जानना चाहते हैं कि ममता बनर्जी ने अतीत में बीजेपी के साथ गठबंधन क्यों किया था और एनडीए सरकार में मंत्री क्यों बनी थीं?

ममता बनर्जी पर टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया करते हुए चौधरी ने कहा, "मुझे लगता है कि आप बीजेपी के एजेंट के रूप में काम कर रही हैं। कृपया याद करें अतीत में किसने बीजेपी के साथ गठबंधन किया था और एनडीए कैबिनेट का हिस्सा कौन था और अब आप उस कांग्रेस की आलोचना कर रही हैं, जिसने हमेशा आपका सपोर्ट किया।"

Advertisement

बता दें कि जिस दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी गोवा में अपनी पार्टी के लिए प्रचार करने गए थे उसी दिन ममता ने कांग्रेस की आलोचना की थी। ममता बनर्जी ने गोवा दौरे के दौरान कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मजबूत होंगे क्योंकि कांग्रेस राजनीति को लेकर गंभीर नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि देश इसलिए भुगत रहा है क्योंकि कांग्रेस निर्णय लेने में सक्षम नहीं है।

चौधरी ने कहा "अगर कांग्रेस के समर्थन के बावजूद भी आप हमसे संतुष्ट नहीं हैं तो क्या बंगाल के लोग ऐसा कर पाएंगे? क्या आप उन लोगों के साथ भी वैसा ही व्यवहार करेंगी, जिन्होंने लगातार तीन बार टीएमसी को चुना है, जैसा कि आप कांग्रेस के साथ कर रही हैं?

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: mamata banerjee, Congress, 'old relationship', agent of BJP, TMC
OUTLOOK 01 November, 2021
Advertisement