Advertisement
30 August 2015

स्‍वाभिमान रैली में निशाने पर रही मोदी की 'शोबाजी'

स्वामिभमान रैली को संबोधित करते हुए सोनिया ने कहा, मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल का एक चौथाई समय पूरा कर लिया। अब तक शोबाजी के अलावा कुछ नहीं किया...उसने कुछ नहीं किया। आप मुझसे बेहतर जानते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने एक करोड़ लोगों को रोजगार देने के वादे को पूरा नहीं किया बल्कि सरकारी नौकरियों में रोजगार के अवसरों को सीमित कर दिया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मनरेगा जैसी महत्वपूर्ण सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के बजट में आवंटन में काफी काटौती की गई है। डीएनए टिप्पणी के लिए मोदी पर निशाना साधते हुए सोनिया ने कहा कि कुछ लोगों को बिहार का मजाक उड़ाने में आनंद आता है। जब भी उन्हें मौका मिलता है, वे बिहार के डीएनए और संस्कृति के बारे में टिप्पणी करते हैं। वे इसे बीमारू भी बताते हैं। 

भूमि अध्यादेश को समाप्त होने देने के मोदी सरकार के निर्णय पर सोनिया ने कहा, मोदी को लोगों की इच्छा के समक्ष झुकना पड़ा। यह किसान विरोधी सरकार है। वे जमीन हथियाना चाहते हैं और इसे अपने अमीर मित्राें में बांटना चाहते हैं। हमने संसद में किसानों के हितों की सुरक्षा के लिए संघर्ष किया और अंत में सरकार को झुकना पड़ा। सोनिया गांधी ने बिहार के विकास में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के योगदान की भी सराहना की। उन्होंने कहा, कांग्रेस ने राज्य को आगे ले जाने में योगदान दिया। उसने नीतियां बनाने को मंजूरी दी। लालू प्रसाद ने भी योगदान दिया लेकिन राज्य को और अधिक की जरूरत है।

पटना के एेतिहासिक गांधी मैदान में आयोजित रैली में मंच पर सोनिया गांधी के साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद, जदयू प्रमुख शरद यादव और सपा नेता शिवपाल यादव मौजूद थे।

Advertisement

 

दो पिछड़ा का बेटा साथ अाया तो बाेलते हैं जंगलराज आ गया - लालू 

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने अपने पूरे भाषण में पीएम मोदी को घेराने और जाति कार्ड खेलने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्‍होंने कहा कि जब दो पिछड़ा का बेटा एक साथ आ गया तो बोलते हैं कि जंगल राज आ गया है, जबकि ये मंडल राज पार्ट-2 है। जाति आधारित आंकड़ों पर जोर देते हुए राजद सुप्रीमो ने कहा कि सरकार को भूमिहीन लोगों की जाति के आंकड़ों का खुलासा करना चाहिए। जदयू, राजद, कांग्रेस और सपा के महागठबंधन को मंगलराज पार्ट-2 करार देते हुए लालू ने कहा कि भाजपा हिंदू और मुसलमानों के बीच तनाव पैदा करना चाहती है, वह उनकी मंशा समझते हैं।  

 

मेरा डीएनए काम करने वाला, जुबान चलाने वाला नहीं-नीतीश 

केंद्र सरकार के भूमि अध्यादेश को खत्म होने देने के निर्णय पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए नीतीश कुमार ने कहा, आज उल्लास का दिन है। यह प्रधानमंत्री के मन की बात नहीं बल्कि राष्ट्र के मन की बात थी।। पीएम मोदी के डीएनए वाले बयान को तूल दे रहे नीतीश कुमार ने कहा कि उनका डीएनए वही है जो पूरे बिहार का है। उनका डीएनए काम करने वाला है, जुबान चलाने वाला नहीं। उन्‍होंने कहा, लोकसभा चुनाव के दौरान बिहार के लोगों को भ्रमित किया गया लेकिन वे इस बार एेसे झूठे वादों का शिकार नहीं बनेंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पटना, गांधी मैदान, महागठबंधन, स्‍वाभिमान रैली, कांग्रेस, जदयू, राजद, सपा, सोनिया गांधी, नीतीश कुमार, लालू प्रसाद यादव, मोदी सरकार, नरेंद्र मोदी, बिहार, चुनाव
OUTLOOK 30 August, 2015
Advertisement