Advertisement
27 November 2016

नोटबंदी के समर्थन पर शाह ने नीतीश का किया स्‍वागत, लालू ने सोनिया से की बात

google

भाजपा अध्यक्ष के इस बयान के साथ ही राजनीतिक गलियारों में चर्चा शुरू हो गई है कि उन्होंने खुलेआम नीतीश कुमार को एनडीए का हिस्सा बनने का न्यौता दे दिया। इस बीच लालू यादव ने भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से फोन पर बातचीत की है।

नीतीश कुमार चार बार नोटबंदी की तारीफ कर चुके हैं। हालांकि वे नोटबंदी लागू करने में सरकार के इंतजाम पूरे नहीं होने की बात भी उठाते रहे हैं। रविवार को भी नीतीश ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी पर सैद्धांतिक स्‍टैंड लिया है। सरकार के इस कदम से काले धन से लड़ाई में मदद मिलेगी।

दोनों नेताओं का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब मीडिया में चर्चा है कि अमित शाह और नीतीश कुमार ने हाल में ही गुपचुप तरीके से मुलाकात की है। हालांकि नीतीश कुमार इस मुलाकात की बात को नकार चुके हैं। जदयू ने 28 नवंबर को विपक्षी पार्टियों की ओर से बुलाए गए भारत बंद से भी खुद को अलग किया है।

Advertisement

नीतीश कुमार को अमित शाह के धन्यवाद दिये जाने से महागठबंधन की मुश्किल बढ़ी है हालांकि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुछ बोलने से बच रहे हैं। हालांकि बदले राजनीतिक परिस्थितियों में लालू प्रसाद की सोनिया गांधी से टेलीफोन पर बातचीत हुई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: नीतीश कुमार, अमित शाह, लालू प्रसाद यादव, सोनिया गांधी, नोटबंदी, note ban, amit shh, nitish kumar, Sonia Gandhi, lalu Prasad yadav
OUTLOOK 27 November, 2016
Advertisement