Advertisement
04 August 2018

शेल्टर होम मामले में स्वाति मालीवाल का नीतीश को पत्र, पूछा- अब तक क्या-क्या उठाए कदम

File Photo

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक पत्र लिखा है तथा उन पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से पूछा है कि अब तक इस मामले में क्या कदम उठाए गए हैं और अगर आप दोषियों के खिलाफ कदम उठाने में पूरी ताकत लगा दें तो शायद इस कलंक से थोड़ा बच जाएं।

स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री से सवाल किया है कि अगर पीड़ित बच्चियों में आपकी कोई कोई बेटी होती तो आप क्या आप एक्शन नहीं लेते। आपने अपने इस कर्म से देश में करोड़ों महिलाओं और बच्चियों की इज्जत खोई है। दुख इस बात का है कि सरकार के एक भी मंत्री पर अब तक कोई एक्शन नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि राजनैतिक रसूख के चलते मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर पर भी शायद ही कोई एक्शन हो।

स्वाति ने लिखा है कि हालाकि बिहार मेरे कार्यक्षेत्र में नहीं आता लेकिन देश की एक महिला होने के नाते मैं पत्र लिख रही हूं। मुजफ्फरपुर के शेल्टर होम की कहानी दुनिया की सबसे भयावय कहानियों में से एक हैं। शेल्टर होम की 34 लड़कियों के साथ बार-बार रेप किया गया और कुछ का मर्डर कर के वहीं दफना दिया गया। एनजीओ के मालिक ब्रजेश ठाकुर नाम, कई अफसर और नेताओं ने तो हैवानियत की सभी हदें पार कर दी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Muzaffarpur, shelter home, DCW chief, Swati Bihar, CM, Nitish kumar, steps, taken
OUTLOOK 04 August, 2018
Advertisement