Advertisement
14 June 2023

मध्य प्रदेश: विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, सिंधिया समर्थक बैजनाथ सिंह ने की कांग्रेस में वापसी

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के वफादार मध्य प्रदेश भाजपा कार्यकारी समिति के सदस्य बैजनाथ सिंह यादव ने विधानसभा चुनाव से महीनों पहले बुधवार को भाजपा छोड़ दी और कांग्रेस के पाले में लौट आए। शिवपुरी के रहने वाले यादव और 15 जनपद सदस्यों सहित उनके समर्थकों का राज्य इकाई कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने स्वागत किया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने संवाददाताओं से कहा, "यादव ने (मार्च 2020 में) सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़ दी थी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए थे। लेकिन वह वहां घुटन महसूस कर रहे थे और आखिरकार अपनी मूल पार्टी में लौट आए।"

अरुण यादव ने यह भी दावा किया कि भाजपा के कई कार्यकर्ता और नेता पार्टी के शासन से खुश नहीं हैं, खासकर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के कारण, और वे स्वयं, नाथ और दिग्विजय सिंह सहित कांग्रेस नेताओं के संपर्क में हैं। यादव ने कहा, "वे उचित समय पर कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे। इतना ही नहीं बल्कि कांग्रेस के अधिकांश नेता, जो सिंधिया के साथ भाजपा में शामिल हुए थे, वे भी अपनी मूल पार्टी में लौट आएंगे। एक दिन आएगा जब केवल सिंधिया ही भाजपा में रहेंगे।

Advertisement

अरुण यादव ने बताया, बैजनाथ सिंह यादव और उनके समर्थकों को दिग्विजय सिंह और अन्य सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में कमलनाथ द्वारा कांग्रेस का स्कार्फ भेंट किया। उन्होंने कहा, ''बीजेपी के राज में मध्य प्रदेश में क्या हो रहा है, यह सभी जानते हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी सरकार लोगों को गुमराह करने की राजनीति कर रही है।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Madhya Pradesh, Jyotiraditya Scindia, supporter, Baijnath Singh Yadav, quits BJP, returns to Congress
OUTLOOK 14 June, 2023
Advertisement