Advertisement
17 May 2024

मोदी फिर से प्रधानमंत्री पद पाने को उत्सुक: उद्धव ठाकरे का दावा

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने उन्हें और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) अध्यक्ष शरद पवार को बार-बार निशाना बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना की और दावा किया कि वह अगली पीढ़ी के लिए रास्ता बनाने के बजाय दोबारा प्रधानमंत्री पद हासिल करने के लिए उत्सुक हैं।

ठाकरे बृहस्पतिवार को ठाणे में मौजूदा सांसद और अपनी पार्टी के उम्मीदवार राजन विचारे के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के लिए एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इस मुकाबले को वफादारी और विश्वासघात के बीच संघर्ष बताया। 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे नीत शिवसेना ने ठाणे लोकसभा क्षेत्र के लिए नरेश म्हस्के को उम्मीदवार बनाया है। इस सीट पर 20 मई को पांचवें चरण में मतदान होना है।

Advertisement

ठाणे में मुकाबला शिंदे के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई है, क्योंकि वे क्षेत्र के प्रभावशाली नेता हैं। उन्होंने 2022 में मूल शिवसेना से अलग होकर भाजपा के साथ गठबंधन करके सरकार बनायी।

हालांकि, ठाकरे ने मुख्य रूप से मोदी और उनकी नीतियों पर निशाना साधा। उन्होंने मोदी पर अपनी बयानबाजी के जरिए विवाद पैदा करने का आरोप लगाया।

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख ने उन पर और शरद पवार पर बार-बार निशाना साधने के लिए मोदी पर निशाना साधा। अपने हालिया भाषणों में मोदी ने ठाकरे की पार्टी को "नकली सेना" कहा था और पवार को "भटकती आत्मा" बताया था।

उन्होंने दावा किया कि मोदी अगली पीढ़ी के लिए मार्ग प्रशस्त करने के बजाय दोबारा प्रधानमंत्री पद पाने के लिए उत्सुक हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Narendra Modi, Post of Prime Minister, Uddhav Thackeray's claim
OUTLOOK 17 May, 2024
Advertisement