Advertisement
29 April 2022

अखिलेश के बयान पर मायावती का पलटवार, बोलीं- मैं सीएम-पीएम बनूं या नहीं लेकिन....

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की ओर से यह कहे जाने पर कि वह भी मायावती को पीएम बनाना चाहते थे, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख ने जोरदार पलटवार किया है। मायावती ने सपा अध्यक्ष पर तंज कसा है कि जो खुद सीएम बनने का सपना पूरा नहीं कर सका वह दूसरे को पीएम क्या बनाएगा। मायावती ने अखिलेश को एक बार फिर 'बचकाना' बयान ना देने की नसीहत दी है।

बता दें कि बीते दिनों अखिलेश यादव ने कहा था कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का वोट, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को ट्रांसफर हुआ है तो अब मायावती को राष्ट्रपति का उम्मीदवार बना देना चाहिए। अखिलेश के इस बयान पर मायावती ने कहा था कि उनका राष्ट्रपति बनने का सपना नहीं है, वह समाज के उत्थान के लिए मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री बन सकती है।

जिसके बाद अब आज एक बार फिर बसपा सुप्रीमो ने सपा और अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने के अटकलों पर प्रतिक्रिया दी है। पूर्व सीएम ने शुक्रवार को कहा, "मैं आगे सीएम व पीएम बनूं या ना बनूं, लेकिन मैं अपने कमजोर व उपेक्षित वर्गों के हितों में देश का राष्ट्रपति कतई नहीं बन सकती हूं। अतः अब यूपी में सपा का सीएम बनने का सपना कभी भी पूरा नहीं हो सकता है।"

Advertisement

इसके अलावा सपा पर निशाना साधते हुए मयावती ने कहा, "सपा मुखिया यूपी में मुस्लिम व यादव समाज का पूरा वोट लेकर तथा कई-कई पार्टियों से गठबन्धन करके भी जब अपना सीएम बनने का सपना पूरा नहीं कर सके हैं, तो फिर वो दूसरों का पीएम बनने का सपना कैसे पूरा कर सकते हैं?"

मायावती ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव का जिक्र करते हुए लिखा, "इसके साथ ही, जो पिछले हुए लोकसभा आमचुनाव में, बी.एस.पी. से गठबन्धन करके भी, यहां खुद 5 सीटें ही जीत सके हैं, तो फिर वो बी.एस.पी. की मुखिया को कैसे पीएम बना पायेंगे? अतः इनको ऐसे बचकाने बयान देना बन्द करना चाहिये।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mayawati, BSP, Akhilesh Yadav, SP, CM, PM, President
OUTLOOK 29 April, 2022
Advertisement