Advertisement
28 May 2015

मोदी से मिले मांझी, गठबंधन की अटकलें तेज

पीटीआई / फाइल फोटो

 

 

 

Advertisement

नई दिल्‍ली। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्राी जीतन राम मांझी ने आज यहां प्रधानमंत्राी नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस मुलाकात से अटकलें तेज हो गई हैं कि मांझी इस साल के अंत में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन कर सकते हैंं। हालांकि महादलित नेता ने फिलहाल मुद्दे पर चुप्पी साध रखी है।

चुनाव पूर्व किसी गठबंधन के बारे में सवालों को टालते हुए मांझी ने चुनाव बाद के गठजोड़ की बात की और दावा किया कि वह उस गठबंधन के सहयोगी बनेंगे जिनमें बिहार के मुख्यमंत्राी एवं जदयू नेता नीतीश कुमार शामिल न हों। गौरतलब है कि मांझी ने हाल में ही अपनी नई पार्टी हिन्दुस्तान अवाम मोर्चा बनाई है।

राजद नेता लालू प्रसाद की उन्हें भाजपा के खिलाफ बन रहे महागठबंधन में शामिल होने के लिए की गई पहल के बारे में पूछे जाने पर मांझी ने कहा कि लालू प्रसाद और नीतीश कुमार के बीच गठजोड़ काम नहीं आ सकता क्योंकि राजद का मतदाता नीतीश कुमार का समर्थन नहीं करेगा, जबकि नीतीश कुमार के पास बहुत छोटा सा वोट आधार है। मांझी ने संवाददाताओं से कहा, चुनाव के बाद अगर किसी दल के साथ गठबंधन करने की आवश्यकता हुई तो मैं उस गठजोड़ के साथ जाउंगा जिसमें नीतीश कुमार शामिल न हों। मांझी ने दावा किया कि उन्‍होंने बिहार में किसानों की तकलीफ का मुद्दा उठाने के लिए मोदी से मुलाकात की और धान की खरीद में कथित अनियमितता की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: जीतन राम मांझी, नरेंद्र मोदी, बिहार राजनीति, नीतीश कुमार, गठबंधन, बिहार विधानसभा चुनाव
OUTLOOK 28 May, 2015
Advertisement