Advertisement
28 August 2021

भतीजे को ED का समन मिलने पर ममता बोली- BJP राजनीति में मुकाबला नहीं कर पाती तो करती है सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल

ANI

तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी को कोयला तस्करी से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की तरफ से समन भेजे जाने पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार जब राजनीति में हमारा मुकाबला नहीं कर सकती, तो वह टीएमसी के खिलाफ सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल करती है।

ममता ने कहा, आप हमारे खिलाफ ईडी का इस्तेमाल क्यों कर रहे हैं, हम जानते हैं कि आपसे कैसे लड़ना है, हम गुजरात के इतिहास को भी जानते हैं। आपके एक केस के खिलाफ हम झोला भरकर मामले उठाएंगे। कोयले में भ्रष्टाचार के लिए तृणमूल पर उंगली उठाने का कोई फायदा नहीं है। इसके मंत्रियों के बारे में क्या है? उन भाजपा नेताओं के बारे में क्या है जिन्होंने बंगाल, आसनसोल क्षेत्र के कोयला बेल्ट को लूट लिया। ममता बनर्जी ने कहा, “लोगों के लिए काम करना हमारी प्राथमिकता है। कुछ लोग हमें छोड़कर गए थे लेकिन अब वे लौट आए हैं क्योंकि उन्हें पता है कि उनका घर यहां (टीएमसी) है।”

टीएमसी नेता ने आरोप लगाया है कि राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग समेत सभी आयोग राजनीतिक हो गए हैं। इनके सभी सदस्य भी बीजेपी के हैं। सीएम ने कहा कि चुनाव के बाद हुई हिंसा में बीजेपी के 5 कार्यकर्ताओं और टीएमसी के 16 कार्यकर्ताओं की मौत हो गई थी। हमें सीबीआई से कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन वे बीजेपी नेताओं को अपने साथ गांवों में क्यों ले जा रहे हैं? एनएचआरसी और अन्य सभी आयोग राजनीतिक हो गए हैं, उनके सभी सदस्य बीजेपी से हैं।

Advertisement

एक कार्यक्रम में ममता ने कहा, “बीजेपी छात्रों, शिक्षकों, सरकारी कर्मचारियों और की आवाज सोशल मीडिया पर दबा रही है। मैं चाहती हूं कि पश्चिम बंगाल के छात्र नेतृत्व करें। बीजेपी सरकार अमानवीय है। यह सरकार लोगों से प्यार नहीं करती और देश को बेच रही है।

उऩ्होंने कहा, “हम जय हिंद, वंदे मातरम और खेला होबे क्यों कहते हैं? हमारा मानना है कि छात्र वही हैं जो असहाय लोगों के साथ आगे बढ़ना शुरू करते हैं। वे भविष्य हैं. मैं चाहता हूं कि वे राजनीति के नए समीकरण बनें।”

टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी को कोयला तस्करी से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने एक सितंबर को तलब किया है। मामले में ईडी ने अभिषेक की पत्नी रुजीरा बनर्जी को को भी समन भेजा है। ईडी ने अभिषेक बनर्जी को 3 सितंबर को तलब किया है, जबकि रुजिरा बनर्जी को 1 सितंबर को बुलाया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mamta, ED, BJP, government, agencies, TMC
OUTLOOK 28 August, 2021
Advertisement