Advertisement
09 March 2021

ममता बोलीं कल नहीं करूंगी नामांकन, अगर आपको लगता है गलत, पर नंदीग्राम कभी नहीं भूलूंगी

ANI

बंगाल में नंदीग्राम एक बार फिर रण बनता जा रहा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस बार नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। मंगलवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने नंदीग्राम आंदोलन की याद दिलाई। उन्होंन कहा कि कोई-कोई बंटवारा करने की कोशिश करेगा। ऐसे लोगों की बात मत सुनिएगा। मैं अपना नाम भूलसकती हूं, लेकिन नंदीग्राम नहीं। अगर आपको गलत लगता है तो मैं कल नामांकन नहीं करूंगी।

ममता बनर्जी ने कहा कि सिंगुर नहीं होने से नंदीग्राम का आंदोलन नहीं होता। मैं गांव की बेटी हूं। मैंने पहले से ही सोच रखा था कि इस बार नंदीग्राम या सिंगुर से लड़ूंगी। आप लोगों ने मुझे स्वीकार किया है, इसलिए नंदीग्राम आई हूं। अगर आप लोगों को मेरा यहां से चुनाव लड़ना गलत लगता है तो मैं पर्चा नहीं दाखिल करूंगा। आप लोगों की स्वीकृति के बाद ही नामांकन दाखिल करूंगी।

सीएम ममता ने कहा कि जिस तरह 14 मार्च को गोली चली थी वो मुझे सब .याद है, जब नंदीग्राम में आंदोलन हो रहा था तो मेरे घर काली पूजा हो रही थी। मैं नंदीग्राम अकेली अकेली जा रही थी. मुझे रोकने की कोशिश की जा रही थी। राज्यपाल ने मुझे फोन करके कहा था कि रात को आपको नंदीग्राम नहीं जाना चाहिए तमाम अत्याचार के बावजूद मैं पीछे नहीं हटी, मेरे ऊपर गोली भी चलाई गई थी, लेकिन मैं बंगाल के लिए डटी रही। उस समय ऐसे बहुत से लोगों को हमारे साथ होना चाहिए था, लेकिन वो नहीं आए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 09 March, 2021
Advertisement