Advertisement
15 July 2021

दिल्ली में सोनिया गांधी, शरद पवार समेत कई नेताओं से मिलेंगी ममता बनर्जी, करेंगी 2024 पर मंथन

ANI

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बंपर जीत के बाद ममता बनर्जी पहली बार दिल्ली आ रही हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 25 जुलाई को दिल्ली में होंगी। इस दौरान वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, शरद पवार समेत तमाम विपक्षी नेताओं से मुलाकात करेंगी क्योंकि 2024 के चुनावों पर मंथन करेंगी। ममता ने कहा कि अगर टाइम दिया गया तो मैं राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से भी मिलूंगी।

बीजेपी की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह और तमाम नेताओं के प्रचार में उतरने के बाद भी ममता बनर्जी की जीत को अहम माना जा रहा है। जीत के बाद वह खुद को बीजेपी के खिलाफ 2024 में बनने वाले विपक्षी मोर्चे के एक बड़े चेहरे के तौर पर देख रही हैं। विधानसभा चुनाव में जीत के बाद बिहार से आरजेडी, यूपी से समाजवादी पार्टी, महाराष्ट्र से शिवसेना, एनसीपी समेत तमाम राज्यों की पार्टियों ने उनकी तारीफ की थी और उन्हें कद्दावर नेता करार दिया था। इसे भी उनके राष्ट्रीय नेता के तौर पर उभरने से जोड़कर देखा जा रहा था।

माना जा रहा है कि ममता बनर्जी ऐसे समय दिल्ली आ रही हैं, जब संसद का मॉनसून सेशन भी चल रहा होगा। इस दौरान विपक्ष केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी बना रहा है। ममता बनर्जी यह समय इसीलिए चुना है क्योंकि इस दौरान तमाम विपक्षी नेताओं की दिल्ली में मौजूदगी रहेगी और मुलाकात का शेड्यूल बनाना आसान रहेगा। दिल्ली में ममता बनर्जी 'आप' संयोजक अरविंद केजरीवाल समेत कुछ नेताओं से भी मिल सकती हैं। केजरीवाल को ममता बनर्जी अपना अच्छा दोस्त बताती रही हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mamta Banerjee, Sonia Gandhi, Sharad Pawar, Delhi, brainstorm, 2024
OUTLOOK 15 July, 2021
Advertisement