Advertisement
12 February 2021

चुनाव बाद ममता भाजपा से मिला सकती हैं हाथ, सीताराम येचुरी का दावा

FILE PHOTO

सीपीआई-एम के महासचिव सीताराम येचुरी ने शुक्रवार को कहा कि यदि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में परिणाम त्रिसंकु रहता है यानी किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिलता है तो ममता बनर्जी सत्ता में फिर आने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ गठबंधन कर लेंगी। ममता की ओर से लेफ्ट पर बीजेपी की 'बी टीम' होने का आरोप लगाए जाने का जवाब देते हुए उन्होंने इसे काल्पनिक सोच बताया और कहा कि टीएमसी ही ऐसा कर रही है।

इंडिया टुडे के एक कार्यक्रम में येचुरी ने 1990 से लेकर 2000 तक बीजेपी और टीएमसी के बीच गठबंधन की ओर इशारा करते हुए कहा, ''बीजेपी को बंगाल में कौन लाया? यह टीएमसी और मैडम हैं। उन्हें बीजेपी के साथ जाने में कभी संकोच नहीं हुआ।''

येचुरी ने कहा, ''यदि त्रिशंकु विधानसभा होता है, तो तृणमूल कांग्रेस क्या करेगी, लोग जानते हैं।'' इसे स्पष्ट करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि टीएमसी बीजेपी से गठबंधन कर लेगी ताकि मुख्यमंत्री का पद बना रहे। कर्नाटक और मध्य प्रदेश में चुनाव हारने के बावजूद सत्ता में बीजेपी के आने को लेकर येचुरी ने कहा, ''यह सामान्य समझ है कि चुनाव कोई भी जीते, सरकार बीजेपी ही बनाएगी।'' पूर्व राज्यसभा सांसद ने लेफ्ट को भविष्य बताया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 12 February, 2021
Advertisement