Advertisement
13 April 2018

तेजस्वी का मोदी सरकार पर तंज- यह मेक इन इंडिया नहीं, रेप इन इंडिया है!

FILE PHOTO

बलात्कार के मामलों पर केन्द्र की मोदी सरकार घिरी हुई है। कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दल भाजपा पर लगातार हमले बोल रहे हैं। कठुआ और उन्नाव रेप मामले को लेकर राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी भाजपा सरकार पर निशाना साधा है।

प्रधानमंत्री के महत्वाकांक्षी “मेक इन इंडिया” कार्यक्रम को लेकर तंज कसते हुए तेजस्वी यादव ने ट्वीट करके कहा कि हमारा देश “मेक इन इंडिया” से “रेप इन इंडिया” तक आ पहुंचा है।

तेजस्वी ने पूछा है कि दोनों भाजपा शासित राज्य, उत्तर प्रदेश और जम्मू और कश्मीर में बलात्कार की जघन्य घटनाएं घटी हैं, इसके बावजूद भी 56 इंच का सीना रखने का दावा करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खामोश क्यों हैं?

Advertisement

तेजस्वी ने भाजपा के सभी महिला केंद्रीय मंत्री, सांसद और विधायकों से सवाल पूछा है कि महिला होने के बाद भी वह इन दोनों बलात्कार की घटनाओं पर चुप्पी क्यों साधे हुए हैं?

तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर उन्नाव की बलात्कार पीड़िता और कठुआ बलात्कार मृतक 8 वर्षीय नाबालिग बच्ची मनुष्य योनि (औरत) की जगह अगर पशु योनि (गाय) में जन्म लेती तो शायद प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की जोड़ी उनके इंसाफ के लिए जरूर कोई कदम उठाती।

तेजस्वी ने कहा कि दुर्भाग्य की बात है कि दोनों बलात्कार पीड़िता बहन और बेटियां गाय नहीं है।

क्या है कठुआ रेप मामला?

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची के रेप और हत्या के तीन महीने बाद इस घटना को लेकर देशभर में हंगामा हो रहा है। पुलिस की अपराध शाखा ने सोमवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में 15 पेज का आरोपपत्र दाखिल किया। इसमें इस बात का खुलासा हुआ है कि बकरवाल समुदाय की इस बच्ची का अपहरण, बलात्कार और उसकी हत्या इलाके से इस अल्पसंख्यक समुदाय को हटाने की एक सोची-समझी साजिश का हिस्सा थी। कथित तौर पर आठ साल की इस बच्ची को रासना गांव में देवीस्थान मंदिर में कई दिनों तक बंधक बनाकर रखा गया और सेवादार समेत कई लोगों ने कई बार उसका बलात्कार किया। इस खुलासे के बाद जहां इसे साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश की जा रही है, वहीं इस पर लगातार राजनीति भी की जा रही है।

क्या है उन्नाव मामला?

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले की एक युवती भाजपा के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगा रही है। मामला पिछले साल 4 जून, 17 का बताया है। जब युवती की मां ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर सहित कुछ लोगों के खिलाफ रेप की शिकायत की थी। हाल ही में जब बीते 3 अप्रैल को विधायक के भाई अतुल ने मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाया, तब 8 अप्रैल (रविवार) को पीड़िता ने परिवार समेत मुख्यमंत्री आवास के बाहर आत्मदाह का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया था। 9 अप्रैल को पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में मौत हो गई। अब इस मामले में विधायक के खिलाफ एफआईआर हो गई है। इसके साथ ही राज्य सरकार ने मामले को सीबीआई को सौंपने का निर्णय लिया है। हालांकि आरोपी विधायक की गिरफ्तारी को लेकर बवाल मचा हुआ है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Make in India, Rape in India, Tejashwi yadav, satirized, Modi government
OUTLOOK 13 April, 2018
Advertisement