Advertisement
05 November 2022

महाराष्ट्रः उद्धव ठाकरे ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- मध्यावधि चुनाव के लिए रहें तैयार, पीएम की घोषणा से मिले संकेत

file photo

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव की भविष्यवाणी की और पार्टी कार्यकर्ताओं से तैयारी शुरू करने को कहा। वह पार्टी मुख्यालय 'सेना भवन' में पार्टी के विधानसभा क्षेत्र स्तर के पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

शिवसेना (यूबीटी) के मुख्य प्रवक्ता अरविंद सावंत ने बैठक के बारे में संवाददाताओं को जानकारी दी। सावंत ने कहा कि ठाकरे ने राज्य में जल्द ही मध्यावधि विधानसभा चुनाव की भविष्यवाणी की और कार्यकर्ताओं से तैयारी शुरू करने को कहा।

सावंत ने कहा कि मध्यावधि चुनाव अपरिहार्य थे क्योंकि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को महाराष्ट्र के लिए 2 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं की घोषणा की। दक्षिण मुंबई के सांसद ने कहा, "जिस तरह हिमाचल प्रदेश और गुजरात में मतदाताओं को पैकेज और घोषणाओं का लालच दिया जा रहा है, उसी तरह पीएम की यह घोषणा भी एक संकेतक है कि महाराष्ट्र में चुनाव होंगे।" लेकिन प्रधानमंत्री जिन परियोजनाओं के बारे में बात कर रहे थे, उनके ब्योरे के बारे में कोई स्पष्टता नहीं थी।

Advertisement

महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 2024 में समाप्त होने वाला है। शिवसेना का ठाकरे धड़ा मांग कर रहा है कि एकनाथ शिंदे के साथ बगावत करने वाले पार्टी के विधायक इस्तीफा दें और नए सिरे से मतदाताओं का सामना करें।

एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार, जो जून में सत्ता में आई थी, उसके विद्रोह के बाद ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार पर कई बड़ी-टिकट वाली परियोजनाओं को गुजरात में जाने देने का आरोप लगाया गया है। इनमें 1.54 लाख करोड़ रुपये की वेदांत फॉक्सकॉन सेमीकंडक्टर चिप निर्माण परियोजना और 22,000 करोड़ रुपये की टाटा-एयरबस सी-295 सैन्य परिवहन विमान परियोजना शामिल है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 05 November, 2022
Advertisement