Advertisement
27 April 2024

लोकसभा चुनाव: सुनीता केजरीवाल ने AAP के पूर्वी दिल्ली उम्मीदवार के समर्थन में किया रोड शो

file photo

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाखों के पीछे होने के बीच, उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने शनिवार को आप के पूर्वी दिल्ली उम्मीदवार के समर्थन में अपना पहला लोकसभा चुनाव रोड शो किया। पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र के कोंडली इलाके में एक वाहन के सनरूफ के माध्यम से खड़े होकर, सुनीता केजरीवाल को हाथ जोड़कर और हाथ हिलाकर मतदाताओं का अभिवादन करते देखा गया।

कल, आप नेताओं ने घोषणा की कि केजरीवाल की अनुपस्थिति में, उनकी पत्नी आप के चुनाव अभियान की कमान संभालेंगी और रोड शो करेंगी। पार्टी नेताओं ने कहा कि सुनीता केजरीवाल दक्षिणी दिल्ली और नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्रों के साथ-साथ गुजरात, हरियाणा और पंजाब में भी आप उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगी।

सेवानिवृत्त आईआरएस अधिकारी सुनीता धीरे-धीरे राजनीति में प्रवेश कर रही हैं और उम्मीद है कि वह पार्टी में बड़ी भूमिका निभाएंगी। 21 मार्च को मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी के बाद से, सुनीता केजरीवाल अपने पति और AAP और उसके विधायकों के बीच संचार के माध्यम के रूप में काम कर रही हैं।

Advertisement

उन्होंने अब तक तीन डिजिटल मीडिया ब्रीफिंग आयोजित की हैं, जो मुख्य रूप से लोगों और दिल्ली कैबिनेट मंत्रियों तक मुख्यमंत्री के संदेशों को संप्रेषित करने पर केंद्रित हैं। हालाँकि, मार्च में और इस महीने की शुरुआत में, उन्होंने दिल्ली और झारखंड में भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) पार्टियों की रैलियों को संबोधित किया।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि सुनीता न्यायिक हिरासत में बंद अपने पति की अनुपस्थिति में आम आदमी पार्टी (आप) के लिए वोट और आशीर्वाद मांगेंगी। आतिशी ने कहा, "अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल उनके लिए आशीर्वाद मांगने और आप उम्मीदवारों के लिए वोट मांगने के लिए प्रचार करेंगी। वह दिल्ली, पंजाब, गुजरात और हरियाणा के लोगों से उनके लिए आशीर्वाद मांगेंगी।" .

आतिशी ने कहा, "वह कल पूर्वी दिल्ली में एक रोड शो करेंगी और पूर्वी दिल्ली के लोगों से अरविंद केजरीवाल के लिए आशीर्वाद मांगेंगी। 28 अप्रैल को वह पश्चिमी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में एक रोड शो करेंगी।" दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन में लोकसभा चुनाव लड़ रही आप ने पूर्वी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली और नई दिल्ली सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

गुजरात में पार्टी दो सीटों - भरूच और भावनगर - से चुनाव लड़ रही है, जबकि हरियाणा में पार्टी कुरूक्षेत्र से मैदान में है। पंजाब में वह कांग्रेस के साथ किसी गठबंधन में नहीं है और सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 27 April, 2024
Advertisement