Advertisement
13 March 2024

लोकसभा चुनाव: पन्नीरसेल्वम, दिनाकरण ने भाजपा के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत की

अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) से निष्कासित नेता ओ पन्नीरसेल्वम तथा अम्मा मक्कल मुनेत्र कषगम (एएमएमके) के संस्थापक टीटीवी दिनाकरण ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार देर रात भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत की।

पूर्व मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम इस बात पर जोर दे रहे हैं कि उनके उम्मीदवार ‘दो पत्ती’ चुनाव चिह्न पर लड़ेंगे। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि निर्वाचन आयोग अन्नाद्रमुक का चुनाव चिह्न ‘दो पत्ती’ उन्हें आवंटित करेगा।

सीट बंटवारे पर बातचीत मंगलवार देर रात शुरू हुई और आज सुबह तक जारी रही। पन्नीरसेल्वम और दिनाकरण ने दो दिन पहले भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल होने की घोषणा की थी।

Advertisement

दोनों नेताओं ने भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल से बातचीत की जिसमें केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी, पार्टी की तमिलनाडु इकाई के प्रमुख के. अन्नामलाई और अन्य शामिल थे।

पन्नीरसेल्वम ने बाद में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि राजग एक ‘‘बड़ा गठबंधन’’ है और ऐसा हो सकता है कि दो-तीन लोग (दल) एक ही निर्वाचन क्षेत्र की मांग करें। उन्होंने कहा कि बातचीत से कोई निर्णय लिया जा सकेगा।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह ‘दो पत्ती’ चुनाव चिह्न का ‘दावा’ करेंगे, पन्नीरसेल्वम ने कहा ‘यकीनन’। उन्होंने कहा, ‘‘हम ‘दो पत्ती’ (निर्वाचन आयोग से) मांगेंगे, हमें वह चुनाव चिह्न मिलेगा और हम केवल उसी चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ेंगे।’’

शहर के आरके नगर विधानसभा क्षेत्र में 2017 के उपचुनाव में ‘प्रेशर कुकर’ चुनाव चिह्न पर निर्दलीय के रूप में जीत हासिल करने वाले दिनाकरण ने कहा कि वह आने वाले चुनावों में भी इसी चुनाव चिह्न को प्राथमिकता देंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Lok Sabha elections, Panneerselvam, Dhinakaran, talks with BJP, seat sharing
OUTLOOK 13 March, 2024
Advertisement