Advertisement
29 June 2018

लालू यादव की जमानत अवधि 6 हफ्ते के लिए और बढ़ाई गई

ANI

चारा घोटाले के तीन मामलों में जेल की सजा भुगत रहे राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की रांची हाईकोर्ट ने जमानत अवधि छह हफ्ते के लिए बढ़ा दी है। वह पिछले 6 हफ्तों से मेडिकल ग्राउंड पर जमानत पर हैं।

लालू की खराब सेहत का हवाला देते हुए उनके वकीलों ने याचिका दायर मांग की थी कि उनकी जमानत की अवधि को बढ़ाया जाए जिसे जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की कोर्ट ने मान लिया और लालू यादव की जमानत की अवधि को छह हफ्ते के लिए और बढ़ा दी। इसके बाद लालू प्रसाद यादव को 17 अगस्त तक जेल से बाहर रहने की छूट मिल गयी है।

बीमारी की वजह से लालू यादव को 11 मई से छह हफ्तों की जमानत मिली थी। इसके बाद लालू यादव इलाज के लिए मुंबई और बंगलुरु गये। इलाज के दौरान उनकी बड़ी बेटी मीसा, बेटे तेज प्रताप और बहू ऐश्वर्या हमेशा उनके साथ थे। इसके पहले लालू प्रसाद बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी में शामिल होने के लिए एक सप्ताह के पैरोल पर बाहर आये थे।

Advertisement

लालू यादव को चारा घोटाले मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद रांची के बिरसा मुंडा जेल में रहे लेकिन खराब सेहत की वजह से उन्हें पहले रांची के अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स में इलाज के लिए भेजा गया था। करीब एक महीने के इलाज के बाद एम्स से उन्हें 30 अप्रैल को डिस्चार्ज कर दिया था। लालू यादव को किडनी की बीमारी, शुगर की शिकायत के साथ-साथ, दिल की बीमारी भी है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Lalu Yadav, provisional bail, Ranchi High court, health court
OUTLOOK 29 June, 2018
Advertisement