Advertisement
03 September 2017

मोदी मंत्रिमंडल में जदयू को जगह नहीं, लालू बोले, ‘झुंड से भटकने के बाद बंदर को कोई नहीं पूछता’

मोदी के मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है। चार कैबिनेट मंत्री समेत 9 राज्य मंत्री बनाएं गए हैं। कैबिनेट विस्तार से कुछ दिन पहले कयास लगाए जा रहे थे कि मोदी के इस मंत्रिमंडल विस्तार में हाल ही में महागठबंधन तोड़कर एनडीए में शामिल हुए जनता दल (यू) को जगह मिलेगी। हालांकि विस्तार से पहले ही यह साफ हो गया था कि मंत्रिमंडल में जदयू सहित अन्य सहयोगी दलों को शामिल नहीं किया जाएगा। अब इस पर बिहार में महागठबंधन सरकार के सहयोगी रहे राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख  लालू प्रसाद यादव ने चुटकी ली है।

जदयू को मोदी सरकार में जगह नहीं दिए जाने को लेकर लालू प्रसाद यादव ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसा है कि झुंड से भटकने के बाद बंदर को कोई नहीं पूछता।

एनडीटीवी के मुताबिक, लालू यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी नीतीश कुमार पर भरोसा नहीं कर रही है। नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार को ठेंगा दिखा दिया है। लालू का कहना है, “नीतीश कुमार खुद ही मीडिया के सामने स्‍वीकार रहे हैं कि मंत्री पद के लिए हमसे कोई चर्चा नहीं हुई है। इन्‍होंने खुद स्‍वीकारा कि उन्‍हें नरेंद्र मोदी ने कोई भाव नहीं दिया है।” साथ ही लालू ने नीतीश पर आरोप लगाते हुए कहा कि नीतीश कुमार बिहार में कांग्रेस विधायकों को तोड़ने में लगे हुए हैं। लालू का कहना है कि कांग्रेस विधायकों को एडवांस में मंत्री पद का ऑफर दे दिया गया है। बिहार भाजपा को इसकी भनक लग गई है इस कारण भाजपा भी नीतीश कुमार पर भरोसा नहीं कर पा रही है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Laloo, criticizes, Nitish, Modi Cabinet
OUTLOOK 03 September, 2017
Advertisement