Advertisement
26 October 2022

केरल के राज्यपाल आरिफ खान ने सीएम विजयन को लिखा पत्र, वित्त मंत्री बालगोपाल के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

ट्विटर/एएनआई

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और राज्य की पिनाराई विजयन सरकार के बीच विवाद बढ़ता दिख रहा है। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री विजयन को पत्र लिखकर राज्य के वित्त मंत्री बालगोपाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को पत्र लिखकर कहा है कि वह वित्त मंत्री के.एन. बालागोपाल द्वारा दिए गए बयान से खुश नहीं हैं।

गर्वनर आरिफ मोहम्मद खान ने सीएम को लिखी चिट्ठी में कहा,  "केएन बालगोपाल ने शपथ का उल्लंघन किया है। वह जानबूझकर शपथ का उल्लंघन करके भारत की एकता और अखंडता को कमजोर कर रहे हैं।''

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को लिखे अपने पत्र में केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने आरोप लगाया कि बालगोपाल ने 19 अक्टूबर को एक विश्वविद्यालय परिसर में एक भाषण दिया। जिसमें बालगोपाल ने क्षेत्रीयता और प्रांतीयता की आग को भड़काने और भारत की एकता को कमजोर करने का प्रयास किया था। नतीजतन, उन्हें यह बताने के लिए मजबूर होना पड़ा कि वित्त मंत्री का बयान शर्मनाक है।

Advertisement

बता दें कि केरल के राज्यपाल और राज्य सरकार के बीच पिछले कुछ दिनों से विवाद देखने को मिल रहा है। रविवार (23 अक्टूबर) को राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा था जिस वित्त मंत्री के एन बालगोपाल की आय का मुख्य स्त्रोत शराब और लॉटरी है। वो सवाल उठा रहे हैं कि क्या यूपी के राज्यपाल केरल की शिक्षा प्रणाली को समझ सकते हैं, मैं उन्हें सलाह देता हूं कि वो मेरे बारे मे तो बोल रहे लेकिन सुप्रीम कोर्ट के जजों के बारे में ऐसी टिप्पणी ना करें।

उन्होंने कहा कि कि कोर्ट ने शनिवार(22 अक्टूबर) को केरल टेक्निकल यूनिवर्सिटी के वीसी की नियुक्ति के खिलाफ एक फैसला दिया था। इसको लेकर अगर आप कहते कि जज महाराष्ट्र और असम से होने के कारण केरल के एजुकेशन सिस्टम को नहीं समझते हैं, तो आप खुद को परेशानी में डाल रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kerala Governor AM Khan, CM Pinarayi Vijayan, demanding action, Finance Minister KN Balagopal
OUTLOOK 26 October, 2022
Advertisement