Advertisement
03 September 2018

किसानों की कर्ज माफी के लिए हार्दिक को मिला केजरीवाल का समर्थन

File Photo

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले दस दिन से आमरण अनशन पर बैठे पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल का समर्थन जताते हुए कहा है कि किसानों का कर्ज माफ किया जाना चाहिए। पूरा समाज उनके साथ है। उनकी तपस्या व्यर्थ नहीं जाएगी।

मुख्यमंत्री ने सोमवार को हार्दिक पटेल के ट्वीट को रीट्वीट कर कहा, 'किसानों की कर्ज माफी होनी चाहिए। हार्दिक पटेल गरीब किसानों की लड़ाई लड़ रहे हैं। सभी किसान और पूरा समाज उनके साथ है। उनकी तपस्या व्यर्थ नहीं जाएगी। प्रभु उन्हें शक्ति दें।'

हार्दिक ने ट्वीट कर कहा था, 'किसानों की कर्जा माफी और आरक्षण की मांग को प्रदेश की सबसे बड़ी पटेल समाज की संस्था एवं कुलदेवी श्री उमिया धाम मंदिर ने भी समर्थन किया, यह तो सिर्फ अंगड़ाई है आगे और लड़ाई है। धीरे-धीरे प्रदेश के हर एक व्यक्ति में संपूर्ण लोक क्रांति की ज्वाला जलेगी, बुरी ताकत को ध्वस्त करेंगे।' उनके इसी ट्वीट पर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने समर्थन जताया है।

Advertisement

दस दिन हैं अनशन पर

पटेल पिछले दस दिन से अनशन पर हैं। उन्होंने किसानों की कर्ज माफी की घोषणा होने तक अन्न ग्रहण न करने का ऐलान किया है। इस बीच वह पानी पीना भी छोड़ चुके हैं। इससे उनकी तबीयत काफी बिगड़ गई थी। पटेल ने पुलिस द्वारा अपने समर्थकों पर लाठी चार्ज करने के विरोध में रविवार को एक सरकारी मेडिकल टीम को वापस भेज दिया। उनकी सेहत में गिरावट आने की वजह से गुजरात में हिंसा भड़कने की भी आशंका जताई जा रही है। राज्य सरकार इसे देखते हुए धारा 144 लागू कर चुकी है। पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के नेता पाटीदारों के आरक्षण, किसानों के लिए कर्ज माफी और अपने सहयोगी अल्पेश कठारिया को रिहा करने की मांग कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: kejriwal, backs, Hardik, demands, farm loan, waiver
OUTLOOK 03 September, 2018
Advertisement