Advertisement
24 April 2023

कर्नाटक: गन्ना किसानों से बातचीत, जनसभा को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

कर्नाटक के अपने दौरे के दूसरे दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को गन्ना किसानों एवं युवाओं से बातचीत करेंगे और बाद में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष दोपहर दो बजे बेलगावी जिले के रामदुर्ग में गन्ना किसानों से बातचीत करेंगे। बाद में वह गडग में ‘युवा संवाद’ में हिस्सा लेंगे।

राहुल गांधी इसके बाद शाम को हावेरी जिले के हंगल में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई हंगल के पड़ोसी शिग्गांव क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस नेता इसके बाद हुब्बल्लि जाएंगे, जहां से वह दिल्ली जाने वाले विमान में सवार होंगे।

राहुल गांधी ने रविवार सुबह कुदाल संगम से कर्नाटक के अपने दो दिवसीय दौरे की शुरुआत की, जहां उन्होंने बसवेश्वर की जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। बसवान्ना के नाम से भी जाने जाने वाले बसवेश्वर लिंगायत संप्रदाय के संस्थापक थे। वहीं, कुदाल संगम कर्नाटक के प्रभावशाली समुदायों में से एक लिंगायत संप्रदाय का महत्वपूर्ण तीर्थस्थल है।

Advertisement

राहुल गांधी के कर्नाटक दौरे को राज्य में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले लिंगायत समुदाय के लोगों के बीच पार्टी की पहुंच बढ़ाने की कोशिशों के तौर पर देखा जा रहा है। इसके बाद वह विजयपुरा गए, जहां उन्होंने रोडशो किया और जनसभा को संबोधित किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Karnataka polls, Rahul Gandhi, sugarcane farmers, Public meeting
OUTLOOK 24 April, 2023
Advertisement