Advertisement
14 May 2017

केजरीवाल पर कपिल मिश्रा का फिर हमला, पार्टी चंदे में गड़बड़ी का आरोप

GOOGLE

अपने घर के बाहर अनशन पर बैठे कपिल ने अरविंद केजरीवाल पर कालेधन को सफेद करने का आरोप लगाया। आम आदमी पार्टी का 2013-14 का खाता दिखाते हुए कपिल ने दावा किया कि चुनाव आयोग को पार्टी फंड की गलत जानकारी दी गई।

कपिल मिश्रा ने कहा कि आम आदमी पार्टी के खाते में 2014-15 में 65 करोड़ रुपये थेय़। लेकिन पार्टी ने चुनाव आयोग को 32 करोड़ की जानकारी दी। वहीं वेबसाइट पर 27 करोड़ का चंदा दिखाया गया। कपिल ने दावा किया कि इस दौरान 461 बोगस एंट्रियां भी पाई गई।

फर्जी कंपनियों से लिया चंदा: कपिल

Advertisement

कपिल मिश्रा ने कहा कि फर्जी कंपनियों ने आम आदमी पार्टी को 2 करोड़ का चंदा दिया। अरविंद केजरीवाल ने बोला कि उन्हें इस कंपनी का नहीं पता। जबकि सच ये है कि ये पैसा उनके साथ रहने वाले लोगों की कंपनियां हैं।

आप के विधायक पर आरोप

कपिल मिश्रा ने आप के एक विधायक पर भी आरोप लगाया है। कपिल का दालवा है कि महरौली से आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश यादव भी इसमें शामिल हैं। कपिल ने कहा, 'नरेश यादव की पत्नी ने फर्जी कंपनी में इंवेस्ट किया हैय़। उसी कंपनी से पार्टी को फंड दिया गया।'

अनशन का पांचवां दिन

गौरतलब है कि कपिल मिश्रा के अनशन का आज पांचवां दिन है। अपने घर के बाहर  मिश्रा भूख हड़ताल कर रहे हैं। शनिवार को हुए मेडिकल जांच रिपोर्ट में कपिल का शुगर और ब्लड प्रेशर सामान्य पाया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kapil Mishra, big attack, Keriwal, allegations, rigging, party fund
OUTLOOK 14 May, 2017
Advertisement