Advertisement
14 May 2017

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कपिल बेहोश, ये हैंं केजरीवाल पर उनके 5 बड़े आरोप

GOOGLE

कपिल मिश्रा इन पांच दिनों में केजरीवाल और उनके अन्य मंत्रियों पर कई बड़े आरोप लगा चुके हैं। जिसमें से पांच बड़े आरोपों की हम यहां बात कर रहे हैं-

चंदा मांगकर देश की जनता को दिया धोखा

कपिल मिश्रा ने दावा किया, "अरविंद केजरीवाल ने पैसों की कमी न होने के बावजूद लोगों से दस-दस रुपए का चंदा मांगकर देश की जनता को धोखा दिया। लोगों से 45 करोड़ की रकम आई और वेबसाइट पर केवल 19 करोड़ दिखाए गए, 25 करोड़ की सच्चाई कार्यकर्ताओं से छुपाई गई।"

Advertisement

फर्जी कंपनियों से लिया चंदा, कालाधन किया सफेद

कपिल मिश्रा ने कहा, “फर्जी कंपनियों ने आम आदमी पार्टी को 2 करोड़ का चंदा दिया। अरविंद केजरीवाल ने बोला कि उन्हें इस कंपनी का नहीं पता। जबकि सच ये है कि ये पैसा उनके साथ रहने वाले लोगों की कंपनियां हैं।“ कपिल मिश्रा ने आप के एक विधायक पर भी आरोप लगाया है। कपिल का दावा है कि महरौली से आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश यादव भी इसमें शामिल हैं। कपिल ने कहा, 'नरेश यादव की पत्नी ने फर्जी कंपनी में इंवेस्ट किया हैय़। उसी कंपनी से पार्टी को फंड दिया गया।' कपिल मिश्रा का दावा है कि इसके ज़रिए काले धन को सफेद किया गया।

चुनाव आयोग को दी गई पार्टी फंड की गलत जानकारी

कपिल ने दावा किया कि चुनाव आयोग को पार्टी फंड की गलत जानकारी दी गई। कपिल मिश्रा ने कहा कि आम आदमी पार्टी के खाते में 2014-15 में 65 करोड़ रुपये थे। लेकिन पार्टी ने चुनाव आयोग को 32 करोड़ की जानकारी दी।

सत्येन्द्र जैन से लिया दो करोड़

केजरीवाल पर कपिल ने हमले की शुरूआत इसी बड़े आरोप से किया था। कपिल मिश्रा ने कहा था कि उन्होंने मुख्यमंत्री के घर पर केजरीवाल को मंत्री सत्येंद्र जैन से दो करोड़ रुपए लेते देखा था।

टैंकर घोटाले में शामिल होने का आरोप

जिस टैंकर घोटाले की बात कपिल मिश्रा अक्सर करते रहे हैं उस  400 करोड़ रुपए के पानी टैंकर घोटाले में अब अरविंद केजरीवाल के शामिल होने का आरोप लगाया है। इसके अलावा कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया है कि शीला दीक्षित की कांग्रेस सरकार के वक्त हुए घोटाले की जांच में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जान-बूझ कर देरी कर रहे हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kapil mishra, unconscious, press conference, five, big allegations, Kejriwal, AAP, DELHI
OUTLOOK 14 May, 2017
Advertisement