Advertisement
05 January 2018

केजरीवाल के प्रत्याशी के खिलाफ उतरेंगी कलावती, विधायकों से समर्थन मांगा!

google

आम आदमी पार्टी में राज्यसभा चुनाव को लेकर घमासान बढ़ता जा रहा है। इस सियासी खींचतान में तब नया मोड़ देखने को मिला जब दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने सुशील गुप्ता के खिलाफ पार्टी कार्यकर्ता कलावती कोली को मैदान में उतारने का फैसला किया। कलावती समर्थन मांगने सुबह केजरीवाल के निवास पर गईं लेकिन इससे पहले ही वह जा चुके थे।

कलावती कोली आप की कार्यकर्ता हैं और दिल्ली के सीमापुरी इलाके में काफी सक्रिय हैं। कलावती के बेटी संतोष कोली भी पार्टी से जुड़ी थीं लेकिन मात्र 28 साल में एक सड़क हादसे में उनकी मौत हो गई थी। कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया, ‘शहीद संतोष कोली की माँ आदरणीय कलावती होंगी राज्यसभा उम्मीदवार।  कोली आप की स्‍तंभ्‍ा  कार्यकर्ता हैं और सीमापुरी में पार्टी की नींव रखी हैं। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के एक गरीब परिवार में जन्मीं संतोष कोली केजरीवाल के भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन से 2002 से जुड़ी हुई थीं। पार्टी ने उन्हें दिल्ली की सीमापुरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का टिकट दिया था।

कपिल मिश्रा ने कहा कि उनके परिवार ने आंदोलन के लिये बलिदान दिया। वह सुशील गुप्ता के खिलाफ राज्यसभा चुनाव में पर्चा भरेंगी।’ कपिल मिश्रा ने आप के विधायकों और पार्टी के नेताओं से नैतिक आधार पर कलावती कोली को समर्थन करने के लिए कहा है। कपिल मिश्रा के मुताबिक आज कलावती कोली इसी मामले पर अरविंद केजरीवाल से मिलने गईं थीं, लेकिन उनके वहां पहुंचने से पहले ही केजरीवाल जा चुके थे।

Advertisement

मालूम हो कि आम आदमी पार्टी की ओर से केजरीवाल की अगुवाई में पीएसी ने तीन लोगों को राज्यसभा भेजने का फैसला किया है। इनमें आप नेता संजय सिंह, सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता शामिल हैं।  हालांकि सुशील गुप्ता का नाम सामने आने के बाद इस पर लगातार विवाद हो रहा है। आम आदमी पार्टी के गुट की मांग थी कि आप नेता और कवि कुमार विश्वास को राज्यसभा भेजा जाए, लेकिन आप की पीएसी ने उनको टिकट नहीं दिया। इसके बाद से कुमार विश्वास और कपिल मिश्रा जैसे नेताओं ने केजरीवाल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: santosh koli, kalalwati, rajyasabha, candidate, राज्यसभा उम्मीदवार, संतोष कोली
OUTLOOK 05 January, 2018
Advertisement