Advertisement
07 October 2023

जद (एस) की केरल इकाई ने की बगावत, एनडीए में शामिल होने के फैसले को किया 'खारिज'; कहा- वह वाम मोर्चे के साथ

file photo

जनता दल (सेक्युलर) की केरल इकाई ने बगावत कर दी है। एचडी देवगौड़ा और उनके पुत्र कुमार स्वामी के फैसले को मानने से इनकार कर दिया है। शनिवार को राजग में शामिल होने के पार्टी नेतृत्व के फैसले को खारिज करते हुए कहा कि वह राज्य में वाम मोर्चे के साथ मजबूती से खड़ा रहेगा।

कोच्चि में आयोजित राज्य समिति की बैठक के बाद, जद (एस) के प्रदेश अध्यक्ष मैथ्यू टी थॉमस ने कहा कि आलाकमान ने किसी भी पार्टी मंच पर चर्चा के बिना घोषणा की। उन्होंने कहा कि पार्टी का सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाले वाम लोकतांत्रिक मोर्चे के साथ चार दशक पुराना जुड़ाव है और यह जारी रहेगा। एचडी देवेगौड़ा के नेतृत्व वाली जद (एस) सितंबर में एनडीए में शामिल हो गई और 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा के साथ गठबंधन किया।

थॉमस ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा की गई घोषणा को खारिज करते हुए मीडिया से कहा, "राष्ट्रीय नेतृत्व ने किसी भी पार्टी मंच पर चर्चा किए बिना घोषणा की। भाजपा के साथ हाथ मिलाने की घोषणा संगठनात्मक नीति के खिलाफ थी। जद (एस) की केरल इकाई इसके पक्ष में नहीं है।"

Advertisement

यह स्पष्टीकरण कांग्रेस द्वारा केरल में सत्तारूढ़ सीपीआई (एम) द्वारा जद (एस) को अपने सहयोगी के रूप में बनाए रखने के लिए आलोचना करने के कुछ दिनों बाद आया है, जबकि पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने भाजपा के साथ संबंधों की घोषणा की थी। विपक्षी कांग्रेस ने सीपीआई (एम) पर जद (एस) को "राजनीतिक संरक्षण" प्रदान करने का आरोप लगाया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 07 October, 2023
Advertisement