Advertisement
16 October 2024

'यह कांटों का ताज है': बेटे उमर के सीएम पद की शपथ लेने के बाद फारूक अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बुधवार को अपने बेटे उमर अब्दुल्ला के केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पहले मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद कहा कि यह कांटों का ताज है और अल्लाह उन्हें लोगों की उम्मीदों को पूरा करने में मदद करे।

अपने दादा से प्रेरणा लेते हुए उमर अब्दुल्ला के बेटे जहीर अब्दुल्ला ने कहा कि नई सरकार की पहली प्राथमिकता राज्य का दर्जा बहाल करना है।

फारूक अब्दुल्ला ने शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एसकेआईसीसी) में शपथ ग्रहण समारोह के बाद संवाददाताओं से कहा, "राज्य चुनौतियों से भरा है और मुझे उम्मीद है कि यह सरकार वही करेगी जो उसने चुनाव घोषणापत्र में वादा किया था। यह कांटों का ताज है और अल्लाह उन्हें (उमर को) सफलता प्रदान करे और वह लोगों की उम्मीदों को पूरा करें। यह मेरा संदेश है।"

Advertisement

जहीर अब्दुल्ला ने कहा, "राज्य का दर्जा मिलने के बाद अनुच्छेद 370 की बहाली के लिए हमारा असली संघर्ष शुरू होगा। अनुच्छेद 370 हमेशा हमारी प्राथमिकता रहेगी।"

उमर अब्दुल्ला 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद से जम्मू और कश्मीर में पहली निर्वाचित सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं, जब तत्कालीन राज्य को जम्मू और कश्मीर और लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: National conference, omar Abdullah, jammu kashmir cm, farooq abdulla, crown of thorns
OUTLOOK 16 October, 2024
Advertisement