Advertisement
30 April 2018

क्या पीएम से उनके वादे पूरे करने के लिए कहना गलत है: चंद्रबाबू

ANI

आंध्र प्रदेश को स्पेशल राज्य का दर्जा नहीं मिलने से नाराज़ मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू की तेलुगू देशम पार्टी ने सोमवार को मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। नायडू ने कहा, 'क्या पीएम से उनके वादे पूरे करने के लिए कहना गलत है।'

टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू तिरुपति के श्री वेंकेटेश्वर यूनिवर्सिटी के तारकाराम स्टेडियम में आयोजित एक जनसभा में कहा कि पीएम ने झूठे वादे कर राज्य के साथ धोखा किया है। उन्होंने कहा कि पीएम ने दिल्ली से बेहतर राजधानी बनाने का वादा था और अमरावती के लिए केवल 15 सौ करोड़ रुपये की राशि दी जबकि 25 सौ करोड़ रुपये गुजरात में सरदार पटेल के एक स्टेच्यू के लिए ही दे दिए।

टीडीपी का कहना है कि तिरुपति रैली नरेंद्र मोदी और भाजपा सरकार को उस रैली की याद दिलाएगा, जिसमें मोदी ने आंध्र के लोगों से झूठे वादे किए थे। नायडू ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने मतदाताओं से अपील की है कि वह स्वर्ण आंध्र या चाहते हैं या स्कैम आंध्र। उन्होंने स्वर्ण आंध्र के लिए लोगों से वोट देने की अपील की है लेकिन पीएम मोदी एक दागी पार्टी से साथ जुड़ गए हैं। अब नायडू ने भी मोदी के खिलाफ बोलने के लिए वही तारीख, वही जगह और वही समय चुना तथा मित्रद्रोहियों को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में सबक सिखाने की अपील की।

Advertisement

गौरतलब है कि 30 अप्रैल 2014 को भाजपा के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश को न सिर्फ विशेष राज्य का दर्जा देने की बात कही थी, बल्कि इसका एक्सटेंशन 5 साल से बढ़ाकर 10 साल तक करने की पेशकश भी की थी। उस दिन तिरुपति के श्री वेंकेटेश्वर यूनिवर्सिटी के तारकाराम स्टेडियम में मोदी ने जनसभा को संबोधित किया था। मोदी ने कहा था कि वो आंध्र प्रदेश में राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली से भी बड़ी राजधानी बनाने में पूरी मदद करेंगे। असल में  राज्य के लोगों की मर्जी के खिलाफ आंध्र के बंटवारे से उठे आक्रोश को कम करने के लिए ये ऐलान किए गए थे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: chandra babu, promises, AP, modi, fraud
OUTLOOK 30 April, 2018
Advertisement