Advertisement
22 January 2018

मैं अब भी ‘नेताजी‘ के साथ: शिवपाल

समाजवादी पार्टी (सपा) में हाशिये पर पहुंचे वरिष्ठ नेता एवं विधायक शिवपाल यादव ने नयी पार्टी बनाने की अटकलों के बीच आज कहा कि वह अब भी सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के साथ हैं और उनकी ‘प्रार्थना‘ है कि परिवार फिर से एकजुट हो।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, शिवपाल ने अपने जन्मदिन के मौके पर संवाददाताओं से बातचीत में नयी पार्टी बनाने की सम्भावनाओं के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘‘हम नेताजी (मुलायम) के साथ हैं। नेताजी का जो आदेश होगा, हम उसका पालन करेंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘आज भी हमारी सब लोगों से यही प्रार्थना है कि परिवार एक हो जाए। एक होकर ही हम साम्प्रदायिक शक्तियों और भ्रष्टाचार से लड़ सकते हैं।’’

Advertisement

शिवपाल ने कहा कि प्रदेश में इस वक्त बड़ी चुनौतियां हैं। पूरे प्रदेश की जनता परेशान है। खासकर किसान और नौजवान बहुत परेशान हैं। महंगाई के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में जो लूट हो रही है। भ्रष्टाचार लगातार बढ़ता जा रहा है और कहीं किसी की सुनवाई नहीं हो रही है।

शिवपाल के समर्थकों ने उनका जन्मदिन ‘संघर्ष दिवस‘ के रूप में मनाया।

मालूम हो कि पिछले साल सपा पर वर्चस्व की लड़ाई में अपने भतीजे अखिलेश यादव की जीत के बाद से शिवपाल पार्टी में हाशिये पर हैं। इस दौरान सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव लगातार शिवपाल के साथ खड़े दिखायी दिये।

उस वक्त ऐसी अटकलें थीं कि शिवपाल मुलायम से बगैर नयी पार्टी बनाएंगे, मगर ऐसा नहीं हुआ।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Netaji, Shivpal Yadav
OUTLOOK 22 January, 2018
Advertisement