Advertisement
06 September 2015

उल्‍टे दांडी मार्च की मंजूरी न मिलने से भड़के हार्दिक, यात्रा टली

file photo

उल्‍टे दांडी मार्च की अनुमति न मिलने पर भड़के हार्दिक ने कहा, हमने अपनी छह सितंबर को निर्धारित दांडी यात्रा 13 सितंबर तक टालने का फैसला किया है, क्योंकि डरी हुई सरकार ने इसके लिए इजाजत नहीं दी है। लेकिन हम इसे उनकी हार और अपनी जीत के तौर पर देखते हैं। पटेल समुदाय को ओबीसी श्रेणी के तहत आरक्षण दिलाने के लिए आंदोलन की अगुवाई कर रहे 22 वर्षीय नेता ने कहा कि अगर सरकार इजाजत देने से इनकार करेगी तब भी वह 13 सितंबर को मार्च निकालेंगे।  

गौरतलब है कि हार्दिक पटेल के उलटे दांडी मार्च के लिए अनुमति देनेे से स्‍थानीय प्रशासन ने कल इंकार कर दिया था। जिसके बाद हार्दिक ने कल विरोध कार्यक्रम आयोजित करने की बात कही थी। गुजरात में पिछले दिनों आरक्षण आंदोलन के दौरान 10 लोगों की मौत हो गई थी। नवसारी की जिलाधिकारी रम्या मोहन मुथादह ने कहा, हमने दांडी मार्च निकालने के लिए अनुमति मांगने वाली याचिका को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि अगर पटेल समुदाय के सदस्य कल मार्च निकालते हैं तो ऐसी स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। 

इससे पहले हार्दिक पटेल ने कल कहा था कि वह आज सुबह छह बजे नवसारी जिले के दांडी गांव से अहमदाबाद के लिए मार्च शुरू करेंगे। मार्च जब सूरत पहुंचेगा, उस समय करीब पांच लाख लोग हमारे साथ होंगे। उन्होंने दावा किया कि अहमदाबाद पहुंचने पर पटेल समुदाय के करीब 15 लाख लोग साथ होंगे।

Advertisement

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: हार्दिक पटेल, उल्‍टा डांडी मार्च, सूरत, अनुमति, आरक्षण आंदोलन, पटेल समुदाय
OUTLOOK 06 September, 2015
Advertisement