Advertisement
06 December 2017

शिवसेना ने माना, गुजरात चुनाव ने राहुल को नेता बना दिया

google

केंद्र में भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने आज माना कि गुजरात विधानसभा के लिए हो रहे चुनाव प्रचार ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को नेता बना दिया  है। शिवसेना के अनुसार कांग्रेस नेता का मंदिरों में जाना ‘हिंदुत्व की जीत’ है और भाजपा को इसका स्वागत करना चाहिए। कांग्रेस उपाध्यक्ष राज्य में जोरदार प्रचार कर रहे हैं। इस दौरान वह यहां के कई मंदिरों में भी गए हैं। यहां पहले चरण का चुनाव नौ दिसंबर को होना है।

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में कहा कि माना जा रहा था कि चुनाव में भाजपा की जीत तय है पर जिस तरह से राहुल यहां नेता के रूप में उभरे हैं उससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परेशान लग रहे हैं। इसमें कहा गया है कि चुनाव ने साफ कर दिया है कि राहुल गांधी अब कहीं से पप्पू नहीं रह गए हैं। भाजपा को अब अपना दिल बड़ा कर इसे स्वीकार कर लेना चाहिए।

संपादकीय में कहा गया है कि पूरे देश में कांग्रेस की स्थिति खराब है ऐसे में उन्हें पार्टी के प्रति भाजपा द्वारा बनाए गए राजनैतिक चक्रव्यूह और झूठे प्रचार से निकलने का रास्ता बनाना होगा।

Advertisement

शिवसेना ने कहा कि राहुल गांधी के मंदिरों में जाने और पूजा करने से भाजपा नाराज है जबकि इसका स्वागत होना चाहिए। राहुल का मंदिर जाना हिंदुत्व की जीत है और यदि वे पार्टी को बनावटी धर्मनिरपेक्षता से हिंदुत्व की ओर ले जाना चाहते हैं तो संघ को इसका स्वागत करना चाहिए।

मोदी द्वारा राहुल के कांग्रेस अध्यक्ष बनने को लेकर मोदी द्वारा इसे ‘औरंगजेब राज’ कहने पर संपादकीय में कहा गया है कि इससे साफ होता है प्रधानमंत्री उन्हें अपना प्रतिद्वंद्वी मानते हैं और इस तरह वे एक योग्य नेता बन गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Shiv Sena, Gujarat, poll, Rahul, Gandhi, leader, temple Hindutva
OUTLOOK 06 December, 2017
Advertisement