Advertisement
28 August 2023

बीआरएस से देश की राजनीति में आमूल-चूल परिवर्तन होना तय, लोगों की आकांक्षाएं पूरी करने वाली पार्टी और सरकार को चुनें: केसीआर

हैदराबाद। बीआरएस पार्टी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि चुनाव आने पर लोगों को घबराना नहीं चाहिए। लोगों की आकांक्षाएं तभी पूरी होंगी जब वे एक ऐसी पार्टी और सरकार चुनेंगे जो लोगों के लिए काम करेगी। मुख्यमंत्री ने साफ कर दिया कि बीआरएस से देश की राजनीति में आमूल-चूल परिवर्तन तय है।

इस मौके पर केसीआर की मौजूदगी में हैदराबाद में महाराष्ट्र बीजेपी के अल्पसंख्यक नेताओं ने बीआरएस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। पार्टी अध्यक्ष केसीआर ने उन्हें गुलाबी स्कार्फ ओढ़ाकर पार्टी में शामिल किया। उन्होंने कहा कि छह दशकों तक जीतने वाली पार्टियों ने जनता के लिए कुछ नहीं किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र में प्रचुर प्राकृतिक संसाधन हैं, कई नदियाँ यहीं बहती हैं। गाँवों और कस्बों में बाढ़ क्यों आती है, लोगों को इसका कारण पता लगाना चाहिए। हम वोट कर रहे हैं और वे जीत रहे हैं। हमें अपने सोचने का तरीका बदलना होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह अफसोस की बात है कि जिस भूमि पर फुले और अंबेडकर जैसे कई समाज सुधारकों और बुद्धिजीवियों ने जन्म लिया, वह पानी और बिजली जैसी बुनियादी सुविधाओं से वंचित है। मुख्यमंत्री ने उनकी प्रेरणा से देश में आमूल-चूल परिवर्तन के लक्ष्य के साथ लोगों को जुटने को कहा।

Advertisement

केसीआर ने लोगों और युवाओं से इस तथ्य के बारे में सोचने का आह्वान किया कि कांग्रेस और भाजपा पार्टियों को सत्ता देने के बावजूद लोगों के जीवन में कोई बदलाव नहीं आया है। मुख्यमंत्री ने लोगों से इन पार्टियों के विकल्प के तौर पर अब की बार किसान सरकार के नारे के साथ आंदोलन कर रही बीआरएस पार्टी का समर्थन करने कहा। मुख्यमंत्री  ने निष्कर्ष निकाला कि बीजेपी की रणनीति धर्म के नाम पर पैसा खर्च करने की है। मुख्यंत्री ने युवाओं से इसे पहचानने का आह्वान किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सत्तारूढ़ दलों ने प्राकृतिक संसाधनों से समृद्ध महाराष्ट्र को लूट लिया है और लोगों को जल्द ही जाग जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर तेलंगाना की योजनाएं लागू हुईं तो वहां की पार्टियां दिवालिया हो जाएंगी लेकिन जनता नहीं, लोगों के जीवन में दिवाली की रोशनी जगमग होगी।

मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने कहा कि तेलंगाना गंगा जमुना तहजीब का प्रमाण है। अल्पसंख्यक नेताओं ने विश्वास व्यक्त किया कि देश में कट्टरवाद को खत्म करना और धर्मनिरपेक्षता की स्थापना करना केवल बीआरएस पार्टी के साथ ही संभव है। अल्पसंख्यक नेताओं ने कहा कि वे मुख्यमंत्री केसीआर के नेतृत्व में बीआरएस सरकार को सत्ता में लाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।

संघर्ष कामगार कर्मचारी यूनियन, ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन, अन्ना मथाडी ट्रांसपोर्ट कामगार यूनियन और अन्य संगठनों के अध्यक्ष संजय दिनकर पाटिल बीआरएस पार्टी में शामिल हुए। महाराष्ट्र के सोलापुर से वलयाला नागेश, बीड जिले से फूल चंद कराड, अंकोला से पूर्व विधायक मुलर और कोल्हापुर से महाराष्ट्र किसान सेल के अध्यक्ष संजय पाटिल के नेतृत्व में मुस्लिम अल्पसंख्यक नेता बीआरएस पार्टी में शामिल हुए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 28 August, 2023
Advertisement