Advertisement
26 December 2020

उमर अब्दुल्ला का आरोप, डीडीसी चुनाव लड़ने वालों को किया जा रहा परेशान

FILE PHOTO

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री ने डीडीसी चुनावों का जिक्र करते हुए कहा कि लोकतंत्र की जीत हुई है लेकिन सरकार ने शोपियां में चुनाव लड़ने वालों को परेशान करना शुरू कर दिया है। उन्हें बिना किसी कारण  नजरबंदी में रखा जा रहा है।

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि डीडीसी के चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के दो वरिष्ठ नेताओं को हिरासत में लिया गया। हमारी पार्टी की एक महिला नेता जो शोपियां में चुनाव जीती थीं, उनको अपनी पार्टी में शामिल होने के लिए मजबूर किया गया। हमारे पास इसे साबित करने के लिए फोन रिकॉर्डिंग है।

इससे पहले उमर ने डीडीसी चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद जम्मू-कश्मीर में प्रशासन और पुलिस पर खरीद-फरोख्त और दलबदल में मदद करने का आरोप लगाया है। उन्होंने शुक्रवार को यह भी आरोप लगाया कि कुछ दल अपनी संख्या बढ़ाने के लिए धन, बाहुबल और सरकारी जोर-ज़बरदस्ती का इस्तेमाल कर रहे हैं।

Advertisement

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद यहां हुए जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनावों में लोगों ने कई मिथक तोड़ दिए हैं। डीडीसी चुनाव में बीजेपी ने 74 सीटों पर जीतकर दर्ज की है जबकि साथ स्थानीय पार्टियों के गुपकार गठबंधन को 112 सीटें मिली हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 26 December, 2020
Advertisement