Advertisement
15 December 2015

'संसद में झूठ बोले जेटली, मोदी कायर व मनोरोगी': केजरीवाल

केजरीवाल के दफ्तर पर छापे की गूंज संसद तक पहुंच गई है। इस मामले पर सफाई देते हुए वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने संसद में कहा कि सीबीआई की छापेमारी से अरविंद केजरीवाल का कोई लेना-देना नहीं है। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री के दफ्तर में छापा नहीं पड़ा है और ना ही उनके कार्यकाल से जुड़े मामले में छापा हुआ है। जेटली ने बताया कि सीएम के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार को लेकर छापेमारी की गई है। यह बहुत पुराना मामला है और ये पूर्ववर्ती शासन के कथित भ्रष्टाचार मामले को लेकर छापे मारे गए हैं।

जेटली पर पलटवार करते हुए अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, वित्‍त मंत्री ने संसद में झूठ बोला। मेरे खिलाफ कुछ सबूत जुटाने के लिए मेरे के ऑफिस की फाइलें देखी जा रही हैं। राजेंद्र के बहाने मेरे दफ़्तर की सारी फ़ाइल देखी जा रही हैं। केजरीवाल ने आगे लिखा कि अगर सीबीआई के पास राजेंद्र के खिलाफ कोई सबूत था तो उन्‍हें क्‍यों नहीं बताया? वह एकमात्र ऐसे मुख्‍यमंत्री हैं जिन्‍होंने भ्रष्‍टाचार के आरोपों में अपने ही एक मंत्री और वरिष्‍ठ अधिकारी को बर्खास्‍त किया और उनके मामले सीबीआई को सौंपे। केजरीवाल ने एक ट्वीट में मोदी को कायर और मनोरोगी भी करार दिया है। 

उधर, सीबीआई के प्रवक्ता ने कहा कि प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के कार्यालय में तलाशी ली जा रही है और इस संबंध में विस्तृत जानकारी बाद में साझा की जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार, सीबीआई अधिकारियों का एक दल सुबह दिल्ली सचिवालय पहुंचा और उसने इमारत की तीसरी मंजिल पर छापा मारा। इसी मंजिल पर केजरीवाल का कार्यालय भी है। 

Advertisement

आरोप हैं कि केजरीवाल के प्रधान सचिव का संबंध इस घोटाले से हैं लेकिन वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी के साथ-साथ आप सरकार भी इन आरोपों को खारिज करती रही है। गाैरतलब है कि कानून व्यवस्था, पुलिस और भूमि जैसे महत्वपूर्ण मामलों पर नियंत्रण को लेकर दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार और केंद्र की मोदी सरकार के बीच लंबे समय से टकराव की स्थिति बनी हुई है।

इस बीच सीबीआई ने बताया कि उसने मुख्यमंत्री के सचिव राजेंद्र कुमार के खिलाफ दिल्ली सरकार के विभागों से निविदाएं दिलाने में पिछले कुछ वर्षों में एक विशेष फर्म की मदद करके अपने आधिकारिक पद का दुरूपयोेग करने के आरोपों में मामला दर्ज किया गया है। सीबीआई ने कहा, वारंट लेने के बाद राजेंद्र कुमार के कार्यालय और आवास में छापे मारे गए। राजेंद्र कुमार पर दिल्ली संवाद आयोग के पूर्व सदस्य सचिव आशीष जोशी ने आरोप लगाए थे।

अधिकारियों का डराना चाहते हैं मोदी: सिसौदिया  

दिल्‍ली के उप मुख्यमंत्राी मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि केंद्र सरकार सीबीआई को नियंत्रित कर रही है और राजेंद्र कुमार के कार्यालय में छापेमारी का लक्ष्य अधिकारियों को यह संदेश देना था कि यदि वे केजरीवाल के साथ ईमानदारी से काम करेंगे तो उन्हें परेशान किया जाएगा। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा, यदि मोदी जी काम कर रहे अधिकारियों को यह संदेश देना चाहते हैं कि अगर आप केजरीवाल के साथ ईमानदारी से काम करते हैं तो आपको निशाना बनाया जाएगा, तो यह बहुत खतरनाक संदेश है। इसका उल्टा असर पड़ेगा।

 

- एजेंसी इनपुट 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: सीबीआई छापे, अरविंद केजरीवाल, अरुण जेटली, प्रधान सचिव
OUTLOOK 15 December, 2015
Advertisement