Advertisement
18 December 2019

जिन्हें विधानसभा चुनाव में हार का डर, वे भड़का रहे हैं दंगेः केजरीवाल

File Photo

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर विपक्ष को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि हाल की घटनाओं में जानबूझकर आम आदमी पार्टी का घसीटा जा रहा है। इस हिंसा से आम आदमी पार्टी का फायदा नहीं, बल्कि नुकसान है। हार का डर रखने वाले ही दंगे भड़का रहे हैं। हम सभी को शांति बनाए रखनी चाहिए।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में विपक्ष द्वारा जानबूझकर हिंसा फैलाई जा रही है। इस हिंसा से विपक्ष को फायदा होने की उम्मीद उनको लगती है। उन्होंने लोगो से अपील की है कि किसी भी तरह से दिल्ली की शांति और अमन चैन खराब नहीं होने देना है। विपक्ष की ऐसी कोशिशों का चुनाव में जवाब दिया जाएगा।

चुनाव में सबक सिखाएगी जनता

Advertisement

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली में हाल में हुए हिंसक विरोध प्रदर्शनों के लिए सीधे तौर पर भाजपा को जम्मेदार ठहराया है। उन्होंने अपने ट्वीट संदेश में कहा है कि चुनाव में हार के डर से भाजपा बौखला गई है और दंगे करवाने में लगी है। 2015 के चुनाव से पहले भी त्रिलोकपुरी और बवाना में दंगे कराए गए थे, लेकिन दिल्ली की जनता ने पिछले चुनाव में भी भाजपा को दंगा करवाने का सबक सिखाया था इस बार भी सिखाएगी।

दिल्ली में भी हिंसक विरोध

नागरिकता कानून के विरोध के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को हिंसा देखने को मिली, जिसके बाद केजरीवाल ने लोगों से शांति बरतने की अपील की है। केजरीवाल ने एक ट्वीट कर कहा कि किसी भी तरह की हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। रविवार को भी एक विरोध प्रदर्शन ने हिंसक मोड ले लिया था, जिसमें जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के कई छात्र घायल हो गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Fearing, defeat, Delhi, Assembly, polls, opposition, spreading, violence, Kejriwal
OUTLOOK 18 December, 2019
Advertisement