Advertisement
05 July 2021

यूपी विधानसभा चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा को हराने की होगी पूरी कोशिशः ओवैसी

ANI

एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने एक बाऱ फिर कहा कि हमारी पार्टी उत्तर प्रदेश के आने वाले विधानसभा चुनाव में पूरी कोशिश करेगी कि सत्ताधारी भाजपा सरकार को हराया जाए। हम 'भागीदारी संकल्प मोर्चा' का हिस्सा है। योगी आदित्यनाथ की सरकार को हराने की हमारी पूरी कोशिश होगी।

इससे पहले ओवैसी ने कहा था कि 2022 में योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री नही बनने देंगे। शुक्रवार को उनकी पार्टी के ट्विटर हैंडल से जारी एक वीडियो में ओवैसी ने कहा कि यदि हमारे इरादे मजबूत हुए तो उतर प्रदेश में भाजपा की सरकार नही बनने देंगे। 

ओवैसी की चुनौती को स्वीकार करते हुए योगी ने कहा था कि असदुद्दीन ओवैसी हमारे देश के एक बड़े नेता हैं। अगर उन्होंने बीजेपी को 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए) चुनौती दी है तो बीजेपी के कार्यकर्ता ने उनकी चुनौती स्वीकार करते हैं लेकिन इसमें कोई शक नहीं है कि भाजपा उत्तर प्रदेश में अलगी बार भी सरकार बनाएगी। 

Advertisement

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के हिंदुत्व और लिंचिंग से जुड़े बयान पर ओवैसी ने पलटवार किया है। हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'भागवत ने कहा कि लिंचिंग करने वाले हिंदुत्व विरोधी हैं। इन अपराधियों को गाय और भैंस में फर्क नहीं पता होगा, लेकिन कत्ल करने के लिए जुनैद, अखलाक, पहलू, रकबर, अलीमुद्दीन के नाम ही काफी थे। ये नफरत हिंदुत्व की देन है। इन मुजरिमों को हिंदुत्ववादी सरकार की पुश्त पनाही हासिल है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: defeat, BJP, UP, assembly, Owaisi, Yogi
OUTLOOK 05 July, 2021
Advertisement