Advertisement
07 September 2022

दिल्ली के एलजी का सीएम केजरीवाल को पत्र, कहा- दो साल से एमसीडी का 383 करोड़ बकाया करें जारी

राजधानी दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर 2 साल से लंबित शिक्षा और स्वास्थ्य से संबंधित एमसीडी की 383.74 करोड़ रुपये की राशि जारी करने को कहा है। उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने पत्र में लिखा है कि विधानसभा द्वारा पहले ही पारित इस राशि को बिना किसी वजह रोके जाने से दिल्ली में प्राथमिक शिक्षा और स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।

गौरतलब है कि दिल्ली का उपराज्यपाल बनने के बाद से ही विनय कुमार सक्सेना और दिल्ली की आप सरकार के बीच तकरार बना हुआ है. इस बीच उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना की तरफ से पत्र लिखकर 2 साल से लंबित शिक्षा और स्वास्थ्य से संबंधित एमसीडी की 383.74 करोड़ रुपये की राशि जारी करने को कहा है। इस पर फिलहाल अभी तक आम आदमी पार्टी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

 

Advertisement

बता दें कि इससे पहले दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना की तरफ से आम आदमी पार्टी के नेताओं को लीगल नोटिस भेजा गया था। उपराज्यपाल की तरफ से आतिशी, दुर्गेश पाठक, सौरभ भारद्वाज, संजय सिंह और जैस्मीन शाह को लीगल नोटिस भेजा गया था। दिल्ली विधानसभा सेशन के दौरान आम आदमी पार्टी विधायकों ने आरोप लगाया था कि खादी ग्रामोद्योग के चेयरमैन रहते हुए विनय कुमार सक्सेना के निर्देश पर गलत तरीके से पुराने नोटों को नए में बदलवाया गया और इसमें 1400 करोड़ का घोटाला हुआ। एलजी की तरफ से भेज गए नोटिस में इसपर आपत्ति जाहिर की गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi's LG, Delhi Lieutenant Governor, Vinai Kumar Saxena, CM Kejriwal, MCD, CM Arvind Kejriwal
OUTLOOK 07 September, 2022
Advertisement