Advertisement
28 June 2018

मुख्य सचिव से मारपीट मामले में केजरीवाल के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करेगी दिल्ली पुलिस

File Photo

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित मारपीट के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ दिल्ली पुलिस अगले महीने चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में हैं। चार्जशीट में दोनों के खिलाफ साजिश के तहत मुख्य सचिव पर हमला कराने का आरोप लगाया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,19 फरवरी की रात मुख्यमंत्री आवास पर मुख्य सचिव के साथ कथित मारपीट के मामले में पुलिस कई लोगों के बयान और सबूतों के आधार पर चार्जशीट तैयार कर रही है। इसमें अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के अलावा 11 और विधायकों के नाम हैं। पुलिस अगले महीने यह चार्जशीट कोर्ट में दायर कर सकती है।

मुख्य सचिव का आरोप है कि जब वह केजरीवाल के साथ 19 फरवरी की रात में राशन कार्ड और अन्य मुद्दों पर बैठक कर रहे थे तो उनके साथ कुछ विधायकों ने मारपीट की। घटना के समय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मौजूद थे, बावजूद इसके उन्होंने हस्तक्षेप नहीं किया। घटना के बाद दिल्ली के आईएएएस अधिकारियों ने केजरीवाल सरकार और मंत्रियों से मिलना बंद कर दिया था। अधिकारियों के इस रवैये को लेकर केजरीवाल ने अपने तीन मंत्रियों के साथ उपराज्यपाल दफ्तर पर धरना दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi Police, file, chargesheet, kejriwal, sisodia, cheif secretory, assult case
OUTLOOK 28 June, 2018
Advertisement