Advertisement
23 February 2018

एलजी की दिल्ली सरकार को सलाह, अफसरों से बात कर निकालें समाधान

File Photo

दिल्ली के मुख्य सचिव से बदसलूकी के मामले में अधिकारियों और सरकार के बीच चल रहे विवाद के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंत्रियों के साथ उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिलने उनके आवास पर मुलाकात की। 

 उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मौजूदा हालात को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इसकी निंदा की है। उन्होंने दिल्ली सरकार को सलाह दी कि सरकार को अफसरों और कर्मचारियों के साथ भरोसा कायम करना चाहिए ताकि दिल्ली के विकास पर असर न पड़े। लोकतंत्र में हिंसा की जगह नहीं है। इसके बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बताया कि एलजी ने  अफसरों से बात करने को कहा है और वह भी खुद भी बात करेंगे। उम्मीद है कि जल्द ही मामला सुलझ जाएगा।  हमने एलजी को बताया कि किस तरह से पिछले दो तीन दिन में अफसर मीटिंग में नहीं आये, फोन नहीं उठाया और मीटिंग कैंसिल करनी पड़ी।  हमने एलजी को मीटिंग नहीं अटेंड करने वाले अफसरों की लिस्ट भी सौंपी है।

शुक्रवार सुबह मुख्य सचिव के मामले में दिल्ली पुलिस मुख्यमंत्री के घर जांच करने पहुंची तथा 21 सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग जब्त की।  जांच पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या इसी तरह से जज लोया के मामले में अमित शाह से भी पूछताछ की जाती?

Advertisement

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर दिल्ली पुलिस की जांच के विरोध में आम आदमी पार्टी ने मोदी सरकार पर हमला बोल दिया है। आप प्रवक्ता संजय सिंह और आशुतोष ने दिल्ली पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि जिस तरीके से जांच की जा रही है, उससे लगता है जैसे पुलिस किसी हत्या की तहकीकात कर रही हो। संजय सिंह ने कहा कि यह सरकार एनकाउंटर स्पेशलिस्ट है जो कुछ भी कर सकती है।  इनका मकसद अराजकता फैलाना है,  जिन आप विधायकों की पिटाई की गई, उस पर अब तक कुछ नहीं किया गया है। इसके विरोध में कल आप देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी।


आप प्रवक्ता आशुतोष ने  सीएम के घर में जांच के दौरान का एक वीडियो दिखाते हुए कहा कि इसमें पुलिस अधिकारी ने पेंट पर सवाल पूछे। जांच के लिए गई पुलिस ने सीसीटीवी के बारे में क्यों नहीं पूछा? दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री का अपमान करने के लिए ये कार्रवाई की है।  मुख्यमंत्री आवास पर पुलिस की एंट्री गैर-कानूनी है,  केंद्र के इशारे पर सब हो रहा है।  जो आज अरविंद केजरीवाल के साथ हो रहा है, वो कल आपके साथ हो सकता है।  क्या पुलिस निष्पक्षता से काम कर रही है?

उधर, आईएएस एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने पीएमओ और डीओपीटी मंत्री जितेंद्र सिंह और गृहराज्यमंत्री हंसराज अहीर से मुलाकात कर उन्हें बीते दिनों मुख्य सचिव से हुई मारपीट के बारे में बताया। आईएएस एसोसिएशन ने साफ किया है कि दिल्ली सरकार के तहत आने वाले सभी अधिकारी अपने विभाग में काम कर रहे हैं।  साथ ही मुख्य सचिव मामले को लेकर वे दिल्ली सरकार के मंत्रियों द्वारा बुलाए गई किसी भी बैठक में शामिल न होकर विरोध भी जता रहे हैं, क्योंकि वो खतरा महसूस कर रहे हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: CS, kejriwal, assult, lG, cabinet, केजरीवाल, मंत्री, उपराज्यपाल
OUTLOOK 23 February, 2018
Advertisement