Advertisement
04 April 2018

केजरीवाल ने की चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात, सियासी हलचल तेज

ANI

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा ना मिलने की वजह से एनडीए गठबंधन से अलग हुए टीडीपी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से बुधवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मुलाकात की।

दिल्ली स्थित आंध्रा भवन में हुई मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों में सुगबुगाहट तेज हो गई है। एक तरफ जहां नायडू विशेष राज्य का दर्जा के लिए विभिन्न नेताओं से मिल रहे हैं, वहीं आप के संयोजक और दिल्ली के सीएम केजरीवाल से मुलाकात को लेकर कई सियासी मतलब निकाल जा रहे हैं।

एनडीए से अलग होने के बाद नायडू राष्ट्रीय राजधानी की दो दिवसीय यात्रा पर यहां पहुंचे। मंगलवार को, उन्होंने आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जा हासिल करने को लेकर संसद में कई दलों के नेताओं से मुलाकात की।

Advertisement

नायडू संसद के केंद्रीय हॉल में शरद पवार (एनसीपी), फारूक अब्दुल्ला (जेके एनसी), सौगता रॉय (टीएमसी), सुप्रिया सुले (एनसीपी), ज्योतिरादित्य सिंधिया (कांग्रेस), जितेंद्र रेड्डी (टीआरएस) ), एम वीरप्पा मोइली (कांग्रेस) और राजीव सातव (कांग्रेस) से मिल चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने अनूप्रिया पटेल (अपना दल), हरसिमरत कौर बादल (शिरोमणि अकाली दल) और तारिक अनवर (एनसीपी) से भी मुलाकात की।

बता दें कि तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच राज्य को विशेष दर्जा नहीं देने के चलते विवाद तेज है। इस बीच टीडीपी विभिन्न दलों से मुलाकात कर केन्द्र सरकार को अपनी ताकत का एहसास कराने में जुटी है।

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi CM and Aam Aadmi Party Chief, Arvind Kejriwal, met, Andhra Pradesh CM & TDP Chief, N Chandrababu Naidu, Delhi
OUTLOOK 04 April, 2018
Advertisement