Advertisement
17 January 2019

सीपीआई ने किया ऐलान, चार्जशीट के बावजूद कन्हैया कुमार लड़ेंगे चुनाव

File Photo

गुरुवार को कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (सीपीआई) ने उन सभी अफवाहों को खारिज कर दिया है जिनमें कहा जा रहा था कि बेगूसराय लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार कन्हैया कुमार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) समर्थन नहीं दे रही है। पार्टी ने साफ कर दिया है कि चार्जशीट दाखिल होने बावजूद भी कन्हैया कुमार बेगूसराय से पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ेगें। 

चार्जशीट के बाद भी लड़ेंगे चुनाव

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) ने गुरुवार को इस बात से साफ इनकार कर दिया, जिसमें कहा गया था कि राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को बेगूसराय लोकसभा सीट से चुनाव में खड़ा नहीं करेंगा। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सीपीआई ने बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट से कन्हैया कुमार को मैदान में उतारने का मन बनाया है। सीपीआई ने साफ कर दिया है कि चार्जशीट दाखिल होने बावजूद भी कन्हैया कुमार बेगूसराय से पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ेगें। 

Advertisement

इन अफवाहों को सीपीआई ने किया खारिज

पिछले दिनों खबर आई थी कि लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) बेगूसराय लोकसभा सीट से कन्हैया कुमार की उम्मीदवारी का समर्थन नहीं करेगी। लेकिन अब भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने इन अफवाहों को पूरी तरह से खारिज कर दिया है।

सीपीआई नेता लालू यादव से करेंगे मुलाकात   

जानकारी के मुताबिक, सीपीआई का कहना है कि पार्टी राजद के प्रमुख लालू प्रसाद के संपर्क में हैं। जल्द ही वह रांची की जेल में लालू यादव से मुलाकात करेंगे। बिहार की राजनीति की ताजा स्थिति को देखते हुए दोनों पार्टियां आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सीट शेयरिंग के मुद्दे पर चर्चा करेंगी।

सूत्रों के अनुसार, वामपंथी दल राजद के साथ तीन सीटों को अंतिम रूप देने के लिए जबरदस्त मोलभाव कर रहे हैं। जिसमें बेगूसराय से सीपीआई के कन्हैया कुमार और सीपीआई-एम (कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया-मार्क्सवादी) राम देव वर्मा उजीरपुर से महागठबंधन उम्मीदवार के रूप में शामिल हैं। राम देव वर्मा विभूतिपुर विधानसभा सीट से चार बार के विधायक हैं।

तीन साल पुराने मामले में पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को 9 फरवरी 2016 में जेएनयू कैंपस में अफजल गुरु और मकबूल भट्ट के फांसी के विरोध में एक प्रोग्राम आयोजित करने और देश विरोधी नारे लगाने के आरोप में चार्जशीट दाखिल की है।

पुलिस ने उस समय दिल्ली के बसंत कुंज नार्थ थाने में कन्हैया कुमार, उमर खालिद, और अनिबार्न भट्टाचार्य के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार भी किया था। जिसके बाद सभी आरोपियों को दिल्ली हाईकोर्ट ने सशर्त जमानत दे दी थी। इस चार्जशीट पर 19 जनवरी को सुनवाई होनी है।

कन्हैया की बेगुसराय से दावेदारी पर फिर से विचार करने लगा राजद

कन्हैया कुमार के खिलाफ दायर चार्जशीद के बाद से ये खबर आने लगी कि चार्जशीट के बाद से अब राजद, कन्हैया कुमार की बेगुसराय से दावेदारी पर फिर से विचार करने लगा है और माना जा रहा है कि इस वजह से उनके हारने की संभावना भी बन रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: CPI says, Kanahaiya Kumar, contest polls, despite charge sheet
OUTLOOK 17 January, 2019
Advertisement